कोरोना संक्रमितों के शारीर में जम रहा खून, डॉक्टर भी हैरान
कोरोना संक्रमितों के शारीर में जम रहा खून, डॉक्टर भी हैरान
Share:

न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस से सम्बंधित एक नई खबर ने डॉक्टरों को हैरत में डाल दिया है। यह वायरस अब संक्रमितों के शरीर के खून को जमा दे रहा है। अमेरिका के न्यूयॉर्क के माउंट सिनाई अस्पताल में नेफ्रोलॉजिस्टों को पता चला है कि वायरस की वजह से कोरोना मरीजों के गुर्दे में भी खून जम रहा है। इसकी वजह से दिल का दौरा पड़ने की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

माउंट सिनाई हॉस्पिटल के डॉक्टर जे. मोक्को ने जानकारी देते हुए बताया कि यह बहुत हैरानी की बात है कि कैसे यह बीमारी खून को जमा रही है। उन्होंने कहा कि कई मामलों में ऐसा हुआ है कि हार्ट अटैक कम उम्र के लोगों को आया है। मार्च के तीन हफ्तों में ही डॉक्टर मोक्को ने मस्तिष्क में ब्लड ब्लॉकेज के साथ 32 ऐसे मरीजों को देखा है, जिन्हें दिल का दौरा पड़ा है।

हैरानी की बात यह रही कि 32 में से आधे मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित निकले। वहीं, चीन में एक मरीज के स्वस्थ होने के 70 दिन बाद उसे फिर से कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। इससे चीन में चिंता बढ़ गई है। कभी कोरोना के केंद्र रहे वुहान में केस 50 साल के व्यक्ति का है जिसे कोरोना के लक्षण मिलने पर शुरू में क्वारंटीन हब में रखा गया। इसका दो अलग-अलग अस्पतालों में उपचार हुआ। इलाज में रिपोर्ट निगेटिव आई तो उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हालांकि शख्स को जब फिर से कोरोना वायरस के संक्रमण का संदेह हुआ तो उसने टेस्ट कराया जो कि पॉजिटिव आया है।

पाकिस्तान में लॉकडाउन का मज़ाक, स्कूल-कॉलेज बंद लेकिन मस्जिदें चालू

लॉकडाउन के बीच आलिया भट्ट को मिला नया दोस्त

World Bank : भारत को विदेशों से भेजे जाने वाले धन में इतने प्रतिशत की आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -