रविवार की जगह सरकारी स्कूलों में घोषित हुआ शुक्रवार का साप्ताहिक अवकाश, मचा बवाल
रविवार की जगह सरकारी स्कूलों में घोषित हुआ शुक्रवार का साप्ताहिक अवकाश, मचा बवाल
Share:

दुमका: झारखंड के दुमका में 33 सरकारी विद्यालयों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी रहने की घटना सामने आई है। मिल रही जानकारी के अनुसार, लगभग 33 विद्यालय मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में हैं। वहीं इन विद्यालयों के आगे या फिर पीछे 'उर्दू' शब्द जुड़ा हुआ है। 

वही मामले की खबर देते हुए दुमका के डीएसई संजय कुमार दास ने कहा कि हमने 33 विद्यालयों के बीओ को पत्र लिखकर इस मामले की जांच करने की सलाह दी है। सभी विद्यालयों के नाम उर्दू से जुड़े हैं। वही इससे पहले झारखंड के जामताड़ा से एक बड़ी खबर आई थी। 

जिसमे बताया गया था कि रविवार की जगह शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश होने लगेगा तथा इसको लेकर अब बवाल बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकार ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। वही हाल ही में यह खबर सामने आई थी जामताड़ा जिले के कई स्कूलों में स्थानीय मुस्लिमों के दबाव में रविवार को होने वाला साप्ताहिक अवकाश बदलकर शुक्रवार को कर दिया गया था। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, जामताड़ा के करमाटांड और नारायणपुर गांवों के प्राथमिक विद्यालयों में साप्ताहिक अवकाश का दिन बदल दिया गया है। इन स्कूलों में कई जाति-धर्म से आने वाले बच्चे पढ़ते हैं, हालांकि 70 फीसदी छात्र मुस्लिम परिवारों से आते हैं। ऐसे में शुक्रवार को स्कूल बंद करने की एक मुख्य वजह यह है कि मुसलमान शुक्रवार की नमाज अदा करते हैं। इसी के साथ इन स्कूलों के नोटिस बोर्ड पर साप्ताहिक अवकाश में बदलाव का भी उल्लेख है। 

भारत में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, आज इतने मामले की हुई पुष्टि

ITI पास के लिए यहाँ निकली भर्तियां, आवेदन का अंतिम मौका आज

सावधान ! भारत में दस्तक दे चुका है Monkeypox, इस राज्य में मिला पहला मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -