असम के सीएम का बड़ा बयान, कहा-
असम के सीएम का बड़ा बयान, कहा- "अगर मेरे खिलाफ एफआईआर से समस्या का समाधान हो जाता...."
Share:

असम-मिजो सीमा विवाद को संबोधित करते हुए, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह इस मुद्दे को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, लेकिन अपने अधिकारियों की जांच की अनुमति नहीं देंगे। “मुझे खुशी है कि अगर मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से समस्या का समाधान हो जाता है, तो मैं किसी भी पुलिस स्टेशन में जाकर पेश होऊंगा। उन्होंने एएनआई को बताया- लेकिन मैं अपने अधिकारियों की जांच की अनुमति नहीं दूंगा।

सरमा ने कहा कि असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसक झड़प में छह पुलिस अधिकारी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने क्वारंटाइन से बाहर निकलने के बाद उन्हें फोन करने का वादा किया था। उन्होंने कहा, 'सीमा विवाद को बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है। 26 जुलाई की सीमा की घटना पर एक-दूसरे के अधिकारियों को तलब करने के एक दिन बाद, जिसमें असम पुलिस के छह जवान गोलीबारी और झड़पों में मारे गए थे, असम और मिजोरम ने सम्मन का सम्मान करने से इनकार कर दिया। गतिरोध दोनों राज्यों के बीच तनाव को बढ़ा रहा है।

इस बीच, मिजोरम में अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि पड़ोसी राज्य के इस दावे के बावजूद कि राष्ट्रीय राजमार्ग 306 पर कई समूहों द्वारा की गई “आर्थिक नाकाबंदी” को हटा लिया गया है, सीमा पर संघर्ष के बाद से असम से कोई भी वाहन राज्य में प्रवेश नहीं किया है। अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि असम-मिजोरम सीमा शांत रही, गुवाहाटी अपने कुछ पूर्वोत्तर पड़ोसियों जैसे नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश के साथ तनाव को कम करने के लिए आगे बढ़ा।

मिजोरम और असम के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर राजस्थान के सीएम ने कही ये बड़ी बात

अपने ही पोस्टर को देखकर झूमी जैकलीन फर्नांडीज, फैंस हुए शॉक्ड

इमरान हाशमी की नई तस्वीर ने उड़ाए फैंस के होश, सलमान खान की फिल्म में आएँगे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -