फ्रांस के पीएम के बड़े बोल, अब नहीं लगेगा कोई लॉकडाउन
फ्रांस के पीएम के बड़े बोल, अब नहीं लगेगा कोई लॉकडाउन
Share:

बुधवार को फ्रांस के पीएम जेन कास्टेक्स का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने कहा कि यदि देश में फिर से कोरोना फैलता है तो, राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा. बता दें कि पिछली फ्रेंच सरकार ने कोरोना के चलते देश में मार्च के मध्य से 11 मई तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया था. इसके अलावा इस दौरान लगाए गए कई प्रतिबंध अभी तक देश में लागू हैं.

चीन पर आई एक और आफत, अब कोई प्रतिबन्ध सहन नहीं करेंगे उइगर मुसलमान

इस कदम को लेकर कास्टेक्स ने मीडिया को बताया कि, "हमें कोरोना की दूसरी लहर के लिए तैयार रहना चाहिए. लेकिन इस बार राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा क्योंकि इसके आर्थिक और मानवीय नुकसान हैं. साथ ही, कास्टेक्स सरकार के सभी स्तरों पर सिविल सर्वेंट के पदों पर काम कर चुके हैं और पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी के वरिष्ठ सलाहाकार भी रह चुके हैं. शुक्रवार को उन्होंने फ्रांस के नए प्रधानमंत्री के रूप में पद ग्रहण किया है.

पाकिस्तान: बीते 24 घंटो में आए 2,980 नए मामले, 83 मरीजों ने गंवाई जान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के जनादेश के शेष दो सालों के लिए एक खास टीम बनाई है. जिससे उन्होने एक साथ रखा है. कास्टेक्स ने सोमवार को कुछ मंत्रियों की नियुक्ति की है और अगले हफ्ते वो जूनियर मिनिस्टर्स के नामांकन के साथ अपनी सरकार का गठन करेंगे. वही, गौरतलब है कि फ्रांस में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है जबकि मरने वालों की संख्या 29 हजार से भी ज्यादा हो गई है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक देश में संक्रमितों की संख्या 206,072 हो गई है वहीं मरने वालों का कुल आंकड़ा 29,936 तक पहुंच गया है.

एक बार फिर लगने वाला है लॉकडाउन, 10 जुलाई से शुरू होगा अगला चरण

एक तरफ चीन के खिलाफ भारत को मिला अमेरिका का सपोर्ट, दूसरी तरफ H1-B बीजा के नियम बदल दिया बड़ा झटका

जापान में बाढ़ से लगातार बढ़ रही मरने वालो की संख्या, तलाशी के बाद मिली 45 से अधिक लाशे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -