जापान में बाढ़ से लगातार बढ़ रही मरने वालो की संख्या, तलाशी के बाद मिली 45 से अधिक लाशे
जापान में बाढ़ से लगातार बढ़ रही मरने वालो की संख्या, तलाशी के बाद मिली 45 से अधिक लाशे
Share:

कोरोना वायरस के कारण पहले ही सम्पूर्ण विश्व संकट में है और इस बीच जापान में हाल ही में आई बाढ़ ने भारी तबाही मचा दी है. देश  की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने अपने बयान में यह स्पष्ट कहा है, कि बाढ़ के कारण करीब 58 लोगों की मौत हो गई है साथ ही कहा कि कम से कम एक दर्जन से अधिक लोग अब भी लापता हैं. भारी बारिश के कारण दक्षिण जापान के शहरों आई बाढ़ का पानी गलियों में घुस गया. लोगों को बचाने के लिए सैनिकों ने नाव का इस्तेमाल किया. और इससे बड़ी मात्रा में नुकसान हुआ है. 

वही जापान के दक्षिणी क्षेत्र किशू में 3 जुलाई की रात से ही बारिश हो रही है निरंतर हुई बारिश के बाद बाढ़ आ गई. अग्नि एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया, कि 7 जुलाई यानी मंगलवार को 49 लोगों की मौत की पुष्टि हुई. ये सभी नदी के किनारे स्थित कुमामोतो क्षेत्र से थे. बाढ़ के कई दिनों में कम से कम 58 लोग मारे गए हैं. बुधवार सुबह तक, मध्य जापान में नागानो और गिफू के कुछ हिस्सों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आई. तथा इस बाढ़ पर अभी किसी तरह का कोई नियंत्रण नहीं हो पाया है.

इस बीच सामने आए एक फुटेज में हांडा नदी में तटबंध में बहने वाले पानी को दिखाया, जिससे नदी के किनारे एक राष्ट्रीय राजमार्ग नष्ट हो गया. एक अन्य केंद्रीय जापानी शहर गेरो में नदी का पानी ऊपर बने पुल के ठीक नीचे पहुंच गया. तकायामा के एक पहाड़ी शहर में, कई घर एक विशालकाय पेड़ की चपेट में आ गए, जिसके चारों ओर उखड़े हुए पेड़ और अन्य मलबे बिखरे हुए थे. यह तुरंत पता नहीं चला कि उनके निवासियों के साथ क्या हुआ. अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है. परन्तु जाँच लगातार चल रही है.

WHO ने किया स्वीकार, हवा में भी फ़ैल सकता है कोरोना

WHO ने भी माना हवा से फ़ैल सकता है कोरोना का संक्रमण

हांगकांग के बाद अब तिब्बत ने चीन के खिलाफ उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -