फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने विशेष मुद्रास्फीति भत्ते की घोषणा की

पेरिस: आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए एक बड़े प्रोत्साहन में, फ्रांस के प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने 2,000 यूरो से कम की शुद्ध मासिक आय वाले लोगों के लिए 100 यूरो (USD116) के विशेष मुद्रास्फीति भत्ते की घोषणा की है।

एक सार्वजनिक टेलीविजन TF1 में संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने गुरुवार रात को समझाया कि, उच्च ईंधन की कीमत के कारण, उनकी सरकार ने उन लोगों के लिए 100 यूरो का मुद्रास्फीति भत्ता देने का फैसला किया है, जिनकी शुद्ध मासिक आय 2,000 यूरो से कम है। उनके अनुसार, 38 मिलियन लोग इस विशेष भत्ते के हकदार होंगे जो स्वचालित रूप से जमा हो जाएगा।

फ्रांस के प्रधान मंत्री ने कहा कि इससे देश को 3.8 बिलियन यूरो का खर्च आएगा, यह कहते हुए कि फ्रांस वर्ष 2022 के लिए घाटे के अपने 5 प्रतिशत लक्ष्य को पार किए बिना इस खर्च को संभाल सकता है। उन्होंने ऊर्जा में रिकॉर्ड स्पाइक से निपटने के लिए 2022 में गैस की कीमतों को लॉक करने की भी घोषणा की। कीमतें। विशेष रूप से, फ्रांस ने पिछले कुछ महीनों में ऊर्जा की कीमतों में तेजी से वृद्धि देखी है। डीजल की कीमत औसतन 1.56 यूरो प्रति लीटर और गैसोलीन के लिए 1.62 यूरो तक पहुंच गई, दोनों रिकॉर्ड उच्च कीमतें हैं।

T20 वर्ल्ड कप से पहले वायरल हो रहे IND vs PAK मैच पर बने मीम्स

नॉनवेज खाने के बाद बीमार हुए ITBP के 26 जवान, हुए भर्ती

महाकाल मंदिर: 600 कारीगर तैयार कर रहे शिव गाथा, नजर आएंगी महादेव से जुड़ी कहानियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -