नॉनवेज खाने के बाद बीमार हुए ITBP के 26 जवान, हुए भर्ती
नॉनवेज खाने के बाद बीमार हुए ITBP के 26 जवान, हुए भर्ती
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में अपने शिविर में भोजन करने के पश्चात् भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के 26 सैनिक बीमार हो गए हैं। राजनांदगांव जिले के अफसरों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के मलैदा गांव स्थित ITBP के शिविर में बुधवार रात को भोजन करने के पश्चात् बल के 26 जवान बीमार हो गए।

अफसरों ने बताया कि बुधवार को नक्सल विरोधी अभियान के पश्चात् शिविर पहुंचे सैनिकों ने भोजन किया था। इस के चलते सैनिकों ने पनीर एवं मांसाहार लिया था। भोजन करने के कुछ देर पश्चात् सैनिकों ने उल्टी और डायरिया की शिकायत की तब उन्हें खैरागढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया गया। उन्होंने कहा कि 21 सैनिकों को बृहस्पतिवार शाम को एडमिट कराया गया तथा पांच सैनिकों को आज प्रातः एडमिट कराया गया।

वही राजनांदगांव जिले के जिलाधिकारी तारण प्रकाश सिन्हा ने बताया कि सैनिकों की स्थिति खतरे से बाहर है तथा सभी का उपचार किया जा रहा है। सिन्हा ने बताया कि शिविर में जिला प्रशासन के अफसर एवं चिकित्सा दल को भेजा गया है जिससे अन्य सैनिकों के बीमार पड़ने पर उनका तुरंत उपचार किया जा सके। अफसरों ने बताया कि सभी सैनिक ITBP की 40वीं बटालियन से हैं तथा राजधानी रायपुर से तकरीबन 150 किमी दूर छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश की सीमा पर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित मलैदा शिविर में तैनात हैं। इधर प्रदेश के सीनियर अफसरों ने बताया कि सीएम भूपेश बघेल ने पीड़ित सैनिकों के बेहतर उपचार के इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया है।

जम्मू-कश्मीर में मिला एक और गैर-कश्मीरी का शव, सिर में गहरे घाव के निशान

भारत के टुकड़े करने की कोशिश अगर 'देशद्रोह' नहीं तो फिर क्या ? जानें शरजील इमाम का पूरा मामला

'मेड इन इंडिया' का नारा, राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया 'दोहरी बात' करने का आरोप

 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -