फ्रांसीसी चुनाव 2022: मैक्रों-ले पेन ने टेलीविज़न पर किया डिबेट , लोगो को पहुँचाया अपना विज़न
फ्रांसीसी चुनाव 2022: मैक्रों-ले पेन ने टेलीविज़न पर किया डिबेट , लोगो को पहुँचाया अपना विज़न
Share:

पेरिस: अपनी एकमात्र प्रसारण बहस में, मौजूदा फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और उनके दूर-दराज के प्रतिद्वंद्वी मरीन ले पेन ने कई विषयों पर बहस की, जिसमें रहने की लागत, वर्तमान यूक्रेन-रूस युद्ध, आव्रजन और जलवायु परिवर्तन शामिल हैं, रन-ऑफ चुनावों से सिर्फ चार दिन पहले।

बीबीसी के अनुसार, बुधवार रात को दो घंटे और 45 मिनट की चर्चा पहली बार थी जब एक ही उम्मीदवार लगातार दो चुनावों में आमने-सामने थे, पहली बार 2017 में।

ले पेन, जिसे 2017 में मैक्रों द्वारा हराया गया था, ने बढ़ती रहने की लागत के मुद्दे को उसकी शीर्ष चिंता का विषय घोषित किया, "ऊर्जा पर वैट को स्थायी रूप से कम करने" और "करों में कटौती करने का वादा किया, जिसमें 30 के दशक से कम के लिए कोई आयकर नहीं था।

"फ्रांसीसी लोगों को अपना पैसा वापस देना अगले पांच वर्षों के लिए मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है," उसे यह कहते हुए बताया गया था। ले पेन ने मैक्रों पर वास्तविक अवधि के पेंशन भुगतान को कम करने की अनुमति देने का भी आरोप लगाया। दूसरी ओर, राष्ट्रपति ने अपने प्रतिद्वंद्वी की नीतियों को "अव्यावहारिक" कहा और सुझाव दिया कि मूल्य प्रतिबंध लगाना बिक्री कर को समाप्त करने के रूप में "दो बार सफल" होगा।

यूक्रेन और रूस के बीच संघर्ष के बारे में, मैक्रों ने दावा किया कि मास्को "घातक रास्ते पर" था, जबकि ले पेन ने चेतावनी दी कि यूक्रेन को हथियार देने से फ्रांस एक "सह-जुझारू" हो सकता है।

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण दुनिया को मानव आपदा का सामना करना पड़ रहा है: विश्व बैंक

गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट दागा गया: इजरायली सेना

इराक ने सैन्य हमले पर कुर्दिस्तान के विरोध में तुर्की के राजदूत को तलब किया

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -