जर्मनी में क्रिसमस के समय लग सकता है लॉकडाउन

आंशिक लॉकडाउन नए कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या की प्रवृत्ति को उलटने में विफल रहा है, जर्मन एक असामान्य छुट्टी के लिए विचार कर रहा हैं क्योंकि देश में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक कठिन लॉकडाउन जरुरी है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नए लॉकडाउन को बुधवार को लागू किया गया, जो कम से कम 10 जनवरी, 2021 तक, निजी सभाओं में दो घरों या अधिकतम पांच लोगों के लिए बंद कर दिया गया था। जर्मनी के सभी गैर-जरूरी स्टोर और सेवाओं को बंद रखना होगा।

जर्मनी में सभी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है क्योंकि अनिवार्य उपस्थिति को निलंबित कर दिया गया है। कुछ अपवादों के साथ, वही बच्चों के लिए डेकेयर सुविधाओं पर लागू होता है। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा, "हम अभिनय करने के लिए मजबूर हैं और अब अभिनय कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि नवंबर की शुरुआत के बाद से जो माध्यम लॉकडाउन हुआ था, वह पर्याप्त नहीं था।

तीन क्रिसमस के दिनों (24-26 दिसंबर) के लिए, जर्मनों को अपने प्रियजनों के साथ मनाने की अनुमति देने के लिए हार्ड लॉकडाउन को थोड़ा नरम किया जाएगा। सरकार अपने परिवार के सदस्यों से चार लोगों के साथ करीबी पारिवारिक समारोहों को अनुमति देगी, प्रभावी ढंग से दो घरों या पांच लोगों की सीमा बढ़ाएगी।

भारत-ब्रिटेन ने संवेदनशील देशों को दिया आश्वासन, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात

डब्ल्यूएचओ की टीम जनवरी में कोरोनोवायरस मूल का पता लगाने के लिए करेगी चीन की यात्रा

1.8 बिलियन लोग स्वास्थ्य सेवा में बिना आधारभूत जल सुविधा के कर रहे है काम: रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -