लॉकडाउन में बुनियादी सामग्रियों की पूर्ति कर रही ट्रेन, 3 दिन में चलीं 722 मालगाड़ियां

हाजीपुर: देशव्यापी लॉकडाउन में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई एवं खाद्यान्न के लिए पूर्व मध्य रेल की तरफसे मालगाड़ियों का परिचालन निरंतर जारी है. 25 से 27 अप्रैल अप्रैल तक तीन दिनों में पूर्व मध्य रेल में 722 मालगाड़ियों का संचालन किया गया. इस दौरान पूर्व मध्य रेल के अलग-अलग टर्मिनलों पर 220 रैक की लोडिंग की गई और 55 रैक अनलोड किए गए.

इनमें मुख्यतः आम लोगों के दैनिक जरूरतों से सम्बंधित वस्तुओं के 17 रैक, कोयला के 194 रैक और अन्य विभिन्न सामग्रियों के 9 रैक सहित कुल 220 रैक की लोडिंग की गई. इसके साथ ही खाद्य सामग्री के 5 रैक, कोयला के 38 रैक, पेट्रोलियम पदार्थ के 1 रैक और चावल, नमक आदि के 11 रैक समेत कुल 55 रैक सामानों की अनलोडिंग हुई.  उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. 

इस दौरान आम लोगों को गेहूं, चावल, नमक सहित दैनिक जरूरतों की किसी भी वस्तुओं की उपलब्धता में कोई समस्या नहीं हो, इसके लिए प्राथमिकता के साथ मालगाड़ियों का परिचालन किया जा रहा है.  इसके साथ ही छोटे व्यापारियों की सुविधा हेतु समय-सारणी पर आधारित पार्सल विशेष ट्रेनों का भी परिचालन जारी है.

RBI के ऐलान से बाज़ार फिर गुलज़ार, सेंसेक्स पहुंचा 32000 के पार

लॉकडाउन: 7 करोड़ भारतीयों ने गंवाया रोज़गार, फिर भी बेरोज़गारी दर में आया सुधार

एयरलाइन्स ने शरू की बुकिंग, जानिए किस तारीख से बुक हो रहे हैं टिकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -