ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगा पेटीएम का मुफ्त बीमा ऑफर
ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगा पेटीएम का मुफ्त बीमा ऑफर
Share:

नई दिल्ली : अब मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम आपके वॉलेट में रखी राशि की भी सुरक्षा करेगी. अगर किसी धोखाधड़ी के चलते आपके पेटीएम वॉलेट से रुपयों का लेने-देन हो जाता है या फिर मोबाइल खोने से पेटीएम वॉलेट में पड़े रुपयों का नुकसान होता है, तो ऐसी स्थिति में पेटीएम आपके नुकसान की भरपाई करेगा, वह भी बिलकुल मुफ्त. पेटीएम का यह ऑफर ही उसे औरों से अलग बनाता है.

बता दें कि कंपनी ने अपनी इस नई सुविधा की जानकारी अपने ब्लॉग के जरिये दी है. पेटीएम ने कहा है कि पेटीएम के सभी उपभोक्ताओं का उनके वॉलेट में पड़ा 20 हजार रुपए या वॉलेट की मौजूदा राशि में से जो भी कम हो, उसका बीमा किया जाएगा. कंपनी ने बीमा का लाभ लेने की प्रक्रिया भी बताई है, जिसका पालन करने पर ही बीमा सुविधा मुफ्त पाने की पात्रता रहेगी.

पेटीएम द्वारा बताई गई प्रक्रिया के अनुसार यदि आपका मोबाइल गम हो जाता है तो 12 घंटे के अंदर पेटीएम को  ईमेल करना होगा या फिर कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर फोन करके सूचित करना होगा. यही नही मोबाइल खोने के 12 घंटे के अंदर ही एक एफआईआर भी करानी होगी. सूचना मिलते ही कंपनी की तरफ से आपके मोबाइल वॉलेट को 2 घंटों के अंदर ही ब्लॉक कर दिया जाएगा. अगर आपके रुपए खोने का दावा सही निकलता है तो पेटीएम 5 दिनों के अंदर आपको आपकी राशि वापस लौटा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें

इस माह के अंत तक शुरू हो सकता हैं पेटीएम पेमेंट बैंक

Paytm पर नही लगेगा अब दो प्रतिशत अधिक शुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -