फीफा 2018: उरुग्वे को 2-0 से हरा फ्रांस सेमीफाइनल में

Jul 07 2018 09:29 AM
फीफा 2018: उरुग्वे को 2-0 से हरा फ्रांस सेमीफाइनल में

रूस: रूस में फुटबॉल विशवकप में फ्रांस ने शुक्रवार को दो बार की विश्व चैंपियन उरुग्वे को हराकर फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री ले ली है. सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में फ्रांस ने उरुग्वे को 2-0 से करारी मात दी, जिसके बाद दो बार की चैंपियन उरुग्वे का सफर यहीं समाप्त हो गया. बता दें कि 2006 के बाद फिर से फ्रांस की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. 

इसके साथ ही फ्रांस ने 12 साल बाद फीफा विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इस मैच के दौरान फ्रांस की तरफ से पहला गोल राफेल वरान ने 40वें मिनट में किया, जबकि दूसरे हाफ के 61वें मिनट में एंटोनी ग्रीजमैन ने शानदार गोलकर फ्रांस को 2-0 से बढ़त दिलाते हुए शानदार जीत दिलाई. अब फ्रांस सेमीफाइनल में बेल्जियम से भिड़ेगा.

उरूग्वे ने इस मैच से पहले काफी प्रभावशाली खेल दिखाया था और अपने सभी मैच जीते थे लेकिन फ्रांस की मजबूत रक्षापंक्ति और दमदार आक्रमण के सामने उसकी कमजोरी खुलकर सामने आ गयी. मुकाबले में पहले हाफ का खेल शुरुआत के 10 मिनट तक उरुग्वे के नाम रहा लेकिन अगले 20 के बाद के बाद से फ्रांस की टीम उरुग्वे पर हावी होने लगी और अंत तक हावी रही.

धोनी के जीवन का हर लम्हा... एक साथ

शख़्स से शख्सियत बने धोनी की कहानी

2nd T-20 : जन्मदिन से ठीक 2 घंटे पहले 3 बड़े रिकॉर्ड्स बना धोनी रचेंगे इतिहास

 

?