2nd T-20 : जन्मदिन से ठीक 2 घंटे पहले 3 बड़े रिकॉर्ड्स बना धोनी रचेंगे इतिहास

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज जब मैदान पर उतरेंगे तो उनकी निगाहें विश्व क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने पर टिकी होगी. भारत और इंग्लैंड के बीच आज कार्डिफ में रात 10 बजे से दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला धोनी के करियर का 500वां अंतराष्ट्रीय मुकाबला होगा. बता दे कि धोनी अपने जन्मदिन 7 जुलाई से ठीक पहले इस उपलब्धि को हासिल करेंगे. 

महेंद्र सिंह धोनी कल अपने जीवन के 37 वर्ष पूरे कर लेंगे. और आज वे 500वां मैच खेलकर अपने 37वें जन्मदिन को ख़ास बनाएंगे. इतना ही नहीं महेंद्र सिंह धोनी इसके अलावा 2 और बड़े रिकार्ड्स भी अपने नाम कर सकते हैं. धोनी के नाम अभी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में कुल 1455 रन दर्ज है, वहीं अगर वे आज के मैच में बल्लेबाजी के लिए आते है और वे 45 रनों की पारी खेलते है, तो वे टी-20 में अपने 1500 रन पूरे कर लेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी इसी के साथ टी-20 क्रिकेट में 50 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज कर लेंगे. उनके नाम अब तक टी-20 मे 47 छक्के दर्ज है. इस तरह धोनी आज एक साथ 3 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे. बता दे कि तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है. और वह आज का मैच भी अपने नाम कर सीरीज को अपने मुट्ठी में करना चाहेंगी.

छोटे शहर के क्रिकेटर्स को सपने देखना सिखाया धोनी ने

IND vs ENG : भारत की मुट्ठी में सीरीज, हर धुरंधर के सामने है धाकड़ रिकॉर्ड

कुलदीप से डरा इंग्लैंड ले रहा मशीन का सहारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -