फ्रांस की जवाबी कार्रवाई, सीरिया में IS के ठिकानों पर की बमबारी
फ्रांस की जवाबी कार्रवाई, सीरिया में IS के ठिकानों पर की बमबारी
Share:

पेरिस : फ्रांस पेरिस हमले की जवाबी कार्रवाई करते हुए सीरिया में (इस्लामिक स्टेट) ISIS के ठिकानों पर हमले शुरू कर दिए हैं. फ्रांस के लड़ाकू विमानों ने रविवार को सीरिया के रक्का शहर में 20 से ज्यादा बम गिराए. रक्का ISIS आतंकियों का गढ़ माना जाता है. बता दें कि पेरिस में दो दिन पहले हुए आतंकी हमलों में 129 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 352 लोग घायल हुए हैं. इनमें से कईयों की हालत गंभीर बनी हुई है, फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वां ओलांद ने इस हमले की घोर निंदा करते हुए कहा है कि इस हमले के जवाब में फ्रांस अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई जारी रखेगा. 

फ्रांस के रक्षा मंत्रालय के अनुसार लड़ाकू विमानों ने IS के कमांड सेंटर, एक गोला बारूद डिपो और लड़ाकों के कैंप पर बम गिराए हैं मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और जॉर्डन में 10 लड़ाकू विमानों ने IS के ठिकानों पर हवाई हमले किए. इतना ही नहीं फ्रांस कई जगहों पर छापेमारी कार्रवाई भी शुरू कर चुका है.

इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वां ओलांद ने शुक्रवार को पेरिस हमलों को IS की तरफ़ से युद्ध का एलान करने वाला कदम बताते हुए कहा था कि ''हमें पता है कि हमला करने वाले कौन हैं? हम बदला लेंगे और उन्हें हम बेरहमी से मारेंगे.

बता दें कि पेरिस हमले के बाद IS ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें कहा था कि वह फ्रांस को चैन कि सांस नहीं लेने देगा. उसने कहा था कि 'IS सीरिया और इराक के बाहर भी हमले करने में सक्षम है. और फ्रांस आगे भी ऐसे हमलों के लिए तैयार रहे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -