'पैगम्बर' के बाद अब 'चार्ली हेब्दो' ने छापा राष्ट्रपति एर्दवान का कार्टून, भड़का तुर्की
'पैगम्बर' के बाद अब 'चार्ली हेब्दो' ने छापा राष्ट्रपति एर्दवान का कार्टून, भड़का तुर्की
Share:

पेरिस: फ्रांस की व्यंग्यात्मक मैगज़ीन चार्ली हेब्दो आए दिन सुर्ख़ियों में रहता है. सबसे बड़ा विवाद इस मैगज़ीन को लेकर तब हुआ था जब इसने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून छापा था. इसके बाद अब एक बार फिर इस मैगज़ीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बार मैगज़ीन ने तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दवान का कार्टून छापा है. जिसके बाद फ्रांस और तुर्की में तनाव और बढ़ गया है.

इस पूरे मामले पर तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दवान का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि यह उन पर किया गया बेहद घिनौना हमला है. दरअसल फ्रांस की मैगजीन शार्ली हेब्दो में छपे कार्टून में एर्दवान को शराब पीते हुए और अंडरपैंट में दर्शाया गया है. इस कार्टून में राष्ट्रपति एर्दवान एक हिजाब पहने महिला की स्कर्ट उठाते नज़र आ रहे हैं. पत्रिका ने फ्रंट पेज पर एर्दवान के कार्टून को छापा और कैप्शन में लिखा कि अकेले में एर्दवान काफी फनी हैं.

एर्दवान ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ये लोग तो मेरे प्यारे पैगंबर तक का अपमान करते हैं इनके संबंध में मैं कुछ नहीं कहना चाहता, किन्तु यह एक घिनौना हमला है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने मैगजीन शार्ली हेब्दो में प्रकाशित पैगंबर मोहम्मद के कार्टून का बचाव किया था, इसके बाद से ही उनपर तुर्की सहित कई मुस्लिम देश हमलावर है.

''इस्लामोफोबिया' के खिलाफ एक साथ आएं'... पाक पीएम इमरान का मुस्लिम देशों को पत्र

ट्रम्प एडीएमएन ने एच-1 बी वीजा के लिए स्क्रैप लॉटरी सिस्टम का रखा प्रस्ताव

चीन के राज्य संचालित शो प्रसारण में पैगंबर मोहंमद चित्र को लेकर छिड़ी जंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -