ट्रम्प एडीएमएन ने एच-1 बी वीजा के लिए स्क्रैप लॉटरी सिस्टम का रखा प्रस्ताव
ट्रम्प एडीएमएन ने एच-1 बी वीजा के लिए स्क्रैप लॉटरी सिस्टम का रखा प्रस्ताव
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन ने एच -1 बी वर्क वीजा को विदेशी प्रौद्योगिकी पेशेवरों को देने के लिए कम्प्यूटरीकृत लॉटरी प्रणाली को स्क्रैप करने और एक वेतन-स्तर-आधारित चयन प्रक्रिया के साथ स्थानापन्न करने का प्रस्ताव दिया है, अमेरिकी श्रमिकों की मजदूरी के लिए एक कदम जो निम्न दबाव का मुकाबला करने की उम्मीद रखता है। डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) ने कहा, गुरुवार को फेडरल रजिस्टर में नई प्रणाली पर एक अधिसूचना प्रकाशित की जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से सात दिन से भी कम समय पहले बुधवार को हितधारकों को अधिसूचना का जवाब देने के लिए एक महीने की अवधि होती है।

सफल H-1B आवेदकों पर निर्णय लेने के लिए बहुत से कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ की जगह, DHS ने कहा कि यह अपेक्षाकृत कम-भुगतान, नई कैप- के वार्षिक प्रवाह द्वारा बनाए गए अमेरिकी श्रमिकों के वेतन पर दबाव को कम करने में मदद करने की उम्मीद है। विषय H-1B कार्यकर्ता H-1B वीजा, भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच सबसे अधिक मांग वाला एक गैर-आप्रवासी वीजा है, जो अमेरिकी कंपनियों को विशेष व्यवसायों में विदेशी श्रमिकों को नियुक्त करने की अनुमति देता है, जिन्हें सैद्धांतिक या तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है।

यदि प्रस्तावित के रूप में अंतिम रूप दिया जाता है, तो यूएस नागरिकता और आव्रजन सेवाएं पहले पंजीकरण (या याचिकाएं, यदि पंजीकरण प्रक्रिया निलंबित हो जाती है) का चयन करेंगी, आमतौर पर उच्चतम व्यावसायिक रोजगार सांख्यिकी के आधार पर मजदूरी स्तर जो कि प्रस्तावित वेतन बराबर या संबंधित मानक व्यावसायिक वर्गीकरण कोड से अधिक है। 

चीन के राज्य संचालित शो प्रसारण में पैगंबर मोहंमद चित्र को लेकर छिड़ी जंग

अमेरिकी चुनाव 2020 ने रचा इतिहास, 70 मिलियन से अधिक कास्ट बैलेट

जानिए क्या है डोनाल्ड ट्रम्प की भविष्यवाणी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -