चीन के राज्य संचालित शो प्रसारण में पैगंबर मोहंमद चित्र को लेकर छिड़ी जंग
चीन के राज्य संचालित शो प्रसारण में पैगंबर मोहंमद चित्र को लेकर छिड़ी जंग
Share:

अपनी कक्षा में पैगंबर मुहम्मद की तस्वीर दिखाने के लिए एक 18 वर्षीय मुस्लिम लड़के द्वारा एक फ्रांसीसी राष्ट्रीय शिक्षक को निहारने के बाद, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन को बैकलैश का सामना करना पड़ रहा है। इस पंक्ति के बीच में, चीन के सरकारी चैनल चाइना सेंट्रल टेलीविज़न (CCTV) ने टीवी सीरीज़ में पैगंबर मोहम्मद का एक चित्र प्रसारित किया है।

श्रृंखला में, तांग राजवंश के शासन के दौरान चीन में एक अरब राजदूत को दिखाने वाला एक दृश्य पैगंबर मुहम्मद के चित्र को चीनी सम्राट को उपहार में देता है। चीन में राजदूत के साथ घोषणा करते हुए वीडियो वायरल हुआ है: "यह हमारे देश के भगवान मुहम्मद का चित्र है।" पैगंबर के चित्र को दिखाते हुए चीनी टीवी शो ने चीन में आश्चर्यचकित होकर वेब उपयोगकर्ताओं को लिया है। नेटिज़ेंस पूछते हैं कि क्या पैगंबर मुहम्मद के चित्रों को टीवी शो में खुलेआम दिखाना निंदनीय है। दुनिया भर के अधिकांश मुसलमान अपने पैगंबर के किसी भी चित्रण को ईश-निंदा मानते हैं।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने खुले तौर पर कहा कि फ्रांस उस को कार्टून नहीं छोड़ेगा। ज्यादातर मुस्लिम देशों में फ्रांस का बहिष्कार और मैक्रोन विरोधी प्रदर्शन भड़क उठे। शिनजियांग में उइगर मुसलमानों के चीनी दमन की बड़े पैमाने पर रिपोर्टों के बीच पैगंबर मुहम्मद को चीनी टीवी श्रृंखला में प्रदर्शित किए जाने के बाद कुछ लोग सोच रहे हैं कि क्या मुस्लिम दुनिया अब चीनी सामानों का बहिष्कार करेगी।

अमेरिकी चुनाव 2020 ने रचा इतिहास, 70 मिलियन से अधिक कास्ट बैलेट

जानिए क्या है डोनाल्ड ट्रम्प की भविष्यवाणी?

घरेलु हिंसा पर रोक लगाने के लिए फ्रांस में अपनाया जाएगा ये तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -