दूसरी कोविड लहर के बीच भारत में फॉक्सकॉन के ने कम किया IPHONE का उत्पादन

दूसरी कोविड लहर के बीच भारत में फॉक्सकॉन के ने कम किया IPHONE का उत्पादन

तकनीक की दिग्गज कंपनी Apple ने हाल ही में भारत में iPhone 12 का निर्माण शुरू किया। फैक्ट्री दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में, चेन्नई की राजधानी के पास स्थित है। रायटर की रिपोर्ट के अनुसार, कारखाने में उत्पादन क्षमता आधी हो गई है। फॉक्सकॉन संचालित सुविधा में 100 से अधिक कर्मचारियों के कारण विनिर्माण रुका हुआ है, कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। साइट पर डॉर्मिटरी हैं जहां कर्मचारी रह सकते हैं क्योंकि उत्पादन चल रहा है।

कर्मचारियों को छोड़ने की अनुमति है, लेकिन एहतियात के तौर पर किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। कारखाने दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में स्थित है, जबकि, राज्य को महामारी की दूसरी लहर से सबसे अधिक प्रभावित होने के रूप में दर्ज किया गया है। सार्वजनिक परिवहन और दुकानें बंद होने पर राज्य में सोमवार को पूर्ण तालाबंदी हुई। एक बयान में, फॉक्सकॉन ने कहा "FOXCONN हमारे कर्मचारियों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में रखता है और इसीलिए हम भारत में स्थानीय सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हम और सभी कंपनियों के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना कर सकें।" 

फॉक्सकॉन सुविधा की स्थापना 2019 में भारतीय बाजार के लिए उच्च अंत वाले आईफ़ोन का उत्पादन करने के लिए की गई थी जो कि कर्नाटक के पड़ोसी राज्य बेंगलुरु के पास स्थित है। कोरोनावायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए, भारत पिछले साल लॉकडाउन में चला गया, जिसके कारण कई कारखानों को काम बंद करना पड़ा। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद, जल्दी से फिर से खोलने की योजना मुश्किल में चली गई। फॉक्सकॉन केवल निर्माता प्रभावित नहीं है जबकि नोकिया और चीनी स्मार्टफोन निर्माता OPPO जैसे निर्माताओं ने पिछले साल कारखानों में उत्पादन को निलंबित कर दिया था। ताइपे-आधारित टेक रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स ने सोमवार को अपने वैश्विक स्मार्टफोन उत्पादन वृद्धि पूर्वानुमान को 9.4 प्रतिशत से 8.5 प्रतिशत पर ला दिया।

गाँव में कोरोना से लड़ने के लिए योगी सरकार ने बनाई 1,41,610 टीमें, WHO भी हुआ कायल

बुरी खबर! दुनिया के 44 देशों में फैला कोरोना का भारतीय वेरिएंट, डब्ल्यूएचओ ने कहा- चिंताजनक...

इसराइल ने तेल अवीव के पास इमरजेंसी का किया एलान, जानिए क्या है पूरा मामला