बिहार में जारी चौथे चरण का मतदान, छाता लेकर वोट डालने पहुंचे लोग

पटना: बुधवार यानी आज बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत मतदाता भारी आँकड़े में मतदान कर रहे हैं। प्रातः 7 बजे से ही 36 जिलों के 53 प्रखंडों में मतदान हो रहे है तथा ये वोटिंग शाम 5 बजे तक होगी। निर्वाचन आयोग ने सभी वोटिंग सेंटरों पर सुरक्षा की सख्त  व्यवस्था की हैं। इधर वोटिंग के बीच मौसम ने भी करवट ली है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में निरंतर वर्षा हो रही है। बिहार के समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा, खगड़िया समेत कई जिलों में निरंतर वर्षा के पश्चात् भी वोटर्स छाता लेकर वोटिंग कर रहें हैं।

वही इस वोटिंग में आधी आबादी यानि महिलाएं बढ़चढ़ कर भाग ले रही है। उनका उत्साह देखकर यही बोल सकते हैं मतों के उत्साह सामने मौसम ने भी हार मान ली। सहरसा जिले के सत्तर कटैया प्रखंड में 14 पंचायत के 193 वोटिंग सेंटर पर वोटिंग की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में हो रही बारिश के बावजूद ओकाही पंचायत के सिसई उत्क्रमित मध्य विद्यायल पर वोटर्स में अपने मतदान के प्रति बहुत उत्साह देखा जा रहा है। क्या महिला क्या पुरुष सभी वोटर बहुत उत्साहित है। कोई पानी में भींग कर, कोई सर पर कपड़ा रखकर, तो कोई छाता लेकर अपने-अपने मत का इस्तेमाल कर रहे हैं।

साथ ही खगड़िया के कुल 13 पंचायत के 174 बुथों पर अत्यधिक वर्षा के बीच वोटिंग जारी है। वर्षा होने के बावजूद वोटर्स छाता लेकर कतार में लगे हुए है। वोटर्स में अपने पंचायत के सरकार को चुनने को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। वही बेगूसराय के खोदावंदपुर प्रखंड के 8 पंचायत तथा नावकोठी प्रखंड के 9 पंचायतों में वोटर्स जारी है। यहां वर्षा  के बावजूद वोटर्स में उत्साह है।

पंजाब चुनाव: बंद कमरे में हुआ सीएम चन्नी और सिद्धू का झगड़ा, क्या वापस इस्तीफा देंगे नवजोत ?

ईरान ने अफगान मस्जिद हमलों में प्रभावित लोगों की मदद की

आज उत्तराखंड आएंगे अमित शाह, बारिश से हुए नुकसान का लेंगे जायजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -