ईरान ने अफगान मस्जिद हमलों में प्रभावित लोगों की मदद की

काबुल: इस महीने की शुरुआत में उत्तरी कुंदुज और दक्षिणी कंधार प्रांतों में जुमे की नमाज के दौरान दो शिया मुस्लिम मस्जिदों पर हुए आत्मघाती बम हमलों में कम से कम 93 नमाजी मारे गए और 230 से अधिक लोग घायल हो गए। इस त्रासदी के बाद, ईरान ने प्रभावित परिवारों के लिए मानवीय सहायता प्रदान की, स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की है।

प्रांतीय सूचना एवं संस्कृति निदेशालय के निदेशक मतिउल्लाह रोहानी ने बताया कि उत्तरी कुंदुज प्रांत में सोमवार सुबह पीड़ितों के 240 परिवारों को भोजन और गैर-खाद्य सामग्री मुहैया कराई गई. अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले विमानों से कुंदुज हवाईअड्डे के लिए सहायता भेजी गई थी।

प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशालय के प्रमुख हाफिज अब्दुल है के अनुसार, इससे पहले सोमवार को दो विमानों ने ईरान से कंधार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए दस टन दवाओं सहित 35 टन राहत सामग्री की खेप पहुंचाई। अधिकारी ने कहा कि गंभीर रूप से जख्मी हुए कुल 30 मरीजों को कंधार की राजधानी कंधार शहर के एक क्षेत्रीय अस्पताल से ईरान स्थानांतरित किया जाएगा। इस्लामिक स्टेट के सहयोगियों ने अफगानिस्तान में 15 अक्टूबर और 8 अक्टूबर को हुए घातक विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है।

अलर्ट! यूपी में दिखने लगा उत्तराखंड में हुई भारी बारिश का असर, बंद हुआ दिल्ली-लखनऊ हाईवे

दुष्कर्म केस: नारायण साईं को सुप्रीम कोर्ट से झटका, फरलो पर SC ने लगाई रोक

फोटोग्राफर्स के कहने पर बोनी कपूर उतारने लगे मास्क तो भड़क गई जाह्नवी कपूर, बोली- पापा...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -