लद्दाख: हिमस्खलन से 4 जवानों की मौत
लद्दाख: हिमस्खलन से 4 जवानों की मौत
Share:

लेह(लद्दाख): भारत के सुदूर पहाड़ी क्षेत्रो में भारी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को लद्दाख के तुरकुट में भारी हिमस्खलन से 4 जवानो की मौत के समाचार है. खबर है की यह चारो ही मृतक जवान लद्दाख स्काउट के हैं. इस दौरान इन चारो ही जवानों को बचाने का भी एक जबरदस्त रूप से अभियान चलाया गया परन्तु इसके बाद भी इन जवानों की जान को नही बचाया जा सका.

इस घटनाक्रम की जानकारी भारतीय  रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल गोस्वामी ने मीडिया को एक संवाददाता सम्मेलन में दी. इस दौरान भारतीय  रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल गोस्वामी ने मीडिया के समक्ष कहा कि इन चारों ही सैनिकों के शव हमे हिमस्खलन वाली जगह पर बरामद हुए है तथा इनके शवो को हुंदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

कर्नल ने कहा कि मरने वालों में हवलदार त्सेवांग नुरबू, हवलदार दोरजे गायलस्तान, राइफलमैन मोहम्मद यूसुफ और राइफलमैन जिगमेड चोसदप सम्मिलित हैं. कर्नल गोस्वामी ने दोहराया कि इन जवानों की पेट्रोल पार्टी रविवार शाम साढ़े चार बजे भारी हिमस्खलन की चपेट में आ गई. जवानों के शवो को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिवार वालो को सौंप दिया गया है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -