नाइजीरिया : सुषमा की मदद से चार भारतीय रिहा
नाइजीरिया : सुषमा की मदद से चार भारतीय रिहा
Share:

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से नाइजीरियाई अधिकारियों की हिरासत में फंसे चार भारतीयों को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मदद से छुड़ा लिया गया है. बता दे कि इन चार में से दो भारतीय नागरिकों ने ट्विटर के जरिए सुषमा से अपनी रिहाई की अपील की थी. इनमें से एक व्यास यादव ने कहा था कि उन्हें नाइजीरियाई अधिकारियों ने पकड़ लिया है और पिछले तीन महीने से उन्हें लागोस में रखा गया है. बता दे कि नाइजीरियाई अधिकारी पहले हुए किसी अपराध में शामिल पोत की तलाश में सफर कर रहे थे तभी इन चार भारतीयों को पकड़ लिया था.

इस पूरे मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके बताया कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने कैप्टन अतुल शर्मा, सुधीर कुमार, बलविंदर सिंह और व्यास यादव को भारत वापस भेजने का इंतजाम कर लिया है.

इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आगे लिखा, 'मैं नाइजीरिया में भारतीय उच्चायुक्त बी. एन. रेड्डी के प्रयासों की सराहना करती हूं. हम नाइजीरियाई अधिकारियों को भी उनकी मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं. बता दें, इन चार में दो हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं.

कुलभूषण मुद्दे पर विदेश मंत्री का बयान आज

जाधव की मां और पत्नी पहुंची सुषमा स्वराज के पास

हादसे के शिकार युवक के परिजनों की सुषमा स्वराज से गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -