दिल्ली ने  कोरोना से निपटने  के लिए चार अस्पताल नामित किये
दिल्ली ने कोरोना से निपटने के लिए चार अस्पताल नामित किये
Share:

 

नई दिल्ली: कोविड -19 ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों में वृद्धि के जवाब में, दिल्ली सरकार ने शनिवार को संदिग्धों और रोगियों के इलाज के लिए चार निजी अस्पतालों को नामित किया। सरकार ने तत्काल प्रभाव से सर गंगा राम सिटी अस्पताल, मैक्स साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल तुगलकाबाद को ओमिक्रॉन के इलाज के लिए भुगतान के आधार पर अधिसूचित किया है। इन चार निजी अस्पतालों को जोड़ने के साथ, नए कोविड वैरिएंट ओमिक्रोन  का इलाज अब दिल्ली के कुल पांच अस्पतालों में किया जाएगा। दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल पहले ओमिक्रॉन उपचार के लिए एकमात्र नामित अस्पताल था।

"कोविड सकारात्मक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए निजी क्षेत्र में संस्थागत अलगाव सुविधाओं की क्षमता बढ़ाने के लिए, जिन्होंने केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार 'जोखिम में' के रूप में वर्गीकृत देशों से यात्रा की है या पारगमन किया है, बत्रा अस्पताल और अनुसंधान केंद्र के अधिकारी, तुगलकाबाद इंस्टीट्यूशनल एरिया, फोर्टिस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वसंत कुंज और सर गंगा राम सिटी अस्पताल को ऐसे यात्रियों के लिए अलग यूनिट स्थापित करने का निर्देश दिया जाता है।

दिल्ली में शुक्रवार को पूरी तरह से टीका लगाए गए दस अंतरराष्ट्रीय यात्रियों, जिनमें कुछ ऐसे यात्री भी शामिल हैं, जिन्हें कोविड वैक्सीन की बूस्टर खुराक मिली थी, को ओमिक्रोन वैरिएंट के लिए पुष्टि की गई थी। वे तंजानिया (1), बेल्जियम (1), यूनाइटेड किंगडम (4) और दुबई (1) से आए थे।

भारत में कभी नहीं चलेगी तालिबान जैसी मानसिकता : मुख्तार अब्बास नकवी

अचानक कैसे बदला उत्तर भारत का मौसम, IMD ने बताई ठंड बढ़ने की वजह

बेहतरीन मारक क्षमता वाली है अग्नि प्राइम मिसाइल, जानिए इसकी सभी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -