40 बच्चों की गर्दनें काटी, मृत माँ के पास पड़ा दिखा भ्रूण, आतंकी संगठन हमास ने की दरिंदगी की हदें पार, देखकर बाइडेन भी कांपे
40 बच्चों की गर्दनें काटी, मृत माँ के पास पड़ा दिखा भ्रूण, आतंकी संगठन हमास ने की दरिंदगी की हदें पार, देखकर बाइडेन भी कांपे
Share:

वाशिंगटन: इज़राइल के लिए अपने नवीनतम समर्थन प्रदर्शन में, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को व्हाइट हाउस में एक गोलमेज सम्मेलन में यहूदी समुदाय के नेताओं को संबोधित किया और हमास के हमलों को "शुद्ध क्रूरता का अभियान" कहा। बाइडेन ने आतंकी संगठन हमास के साथ युद्ध और अमेरिकी बंधकों को मुक्त कराने के प्रयासों के बीच इज़राइल के लिए अपने प्रशासन के समर्थन के बारे में व्यापक टिप्पणी में कहा कि, "मैंने वास्तव में कभी नहीं सोचा था कि मैं बच्चों के सिर काटने वाले आतंकवादियों की तस्वीरें देखूंगा और मैंने इसकी पुष्टि की है।"

 

व्हाइट हाउस में कार्यक्रम के दौरान,  बाइडेन ने हमास की मदद कर रहे ईरान को "सावधान रहने" की चेतावनी भी दी, इस कार्यक्रम में लगभग दो दर्जन रब्बियों और यहूदी संगठनों के नेताओं का एक समूह शामिल था। उन्होंने कहा कि, "हमने अमेरिकी वाहक बेड़े को पूर्वी भूमध्य सागर में स्थानांतरित कर दिया है और हम उस क्षेत्र में और अधिक लड़ाकू विमान भेज रहे हैं, और ईरानियों को स्पष्ट कर दिया है: सावधान रहें।" उन्होंने कहा कि, "जब हमास जैसे आतंकवादी समूह न केवल सरासर बुराई, दुनिया के लिए सरासर बुराई, बुराई जो कुछ मामलों में सबसे खराब मेलों की प्रतिध्वनि है, इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सबसे खराब अत्याचारों से भी अधिक है।"

हमास ने की 40 बच्चों की हत्या :-

बता दें कि, 10 अक्टूबर (मंगलवार) को, इज़राइल रक्षा बल (IDF) अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों को इज़राइली सीमावर्ती शहर, कफ़र अज़ा में ले गए, जो सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में से एक था जब हमास के आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इज़राइल पर हमला किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास आतंकियों के कायरतापूर्ण हमले में 70 से अधिक निवासी मारे गए। मीडिया रिपोर्टों में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया कि हमास के आतंकवादियों ने अपनी क्रूरता से बच्चों को भी नहीं बख्शा और कथित तौर पर कुछ नवजात शिशुओं का सिर काट दिया। इसी की पुष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की थी। 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायली सैनिकों को अकल्पनीय भयावहता का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने लगभग 40 शिशुओं समेत दर्जनों पीड़ितों के शव निकाले - जिनमें से कुछ के सिर कटे हुए थे। विशेष रूप से, मीडिया पोर्टल उस विदेशी मीडिया का हिस्सा था जिसने इज़राइली शहर कफ़र अज़ा का दौरा किया था। इजरायली सीमावर्ती शहर से प्रसारण करते वक़्त, रिपोर्टर ने आपबीती सुनाई और इस बात पर प्रकाश डाला कि हमास के आतंकवादियों ने बच्चों को बेरहमी से मार डाला था, उनके सिर काट दिए गए थे। कफ़र अज़ा नरसंहार के बारे में बोलते हुए, IDF के मेजर जनरल इताई वेरुव ने कहा कि, "यह युद्ध नहीं है, यह युद्ध का मैदान नहीं है, यह एक नरसंहार है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "आप बच्चों, उनकी माताओं और उनके पिताओं को उनके शयनकक्षों और उनके संरक्षित कमरों में देखते हैं, और आतंकवादियों ने उन्हें कैसे मार डाला - यह कोई युद्ध नहीं है। यह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा। हम यूरोप में नरसंहार के दौरान अपनी दादी-नानी की कल्पना करते थे। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमने हाल के इतिहास में देखा है।" खोज और सफ़ाई अभियानों के बाद, इज़रायली सैनिक इज़रायली निवासियों के शवों को लेने के लिए घर-घर गए। विदेशी मीडिया के साथ यात्रा के दौरान, इजरायली सैनिकों ने पाया कि हमास आतंकवादियों ने गांव को तबाह कर दिया था, और घरों और वाहनों को जला दिया था। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, जब पत्रकार किबुत्ज़ के रास्ते पर चल रहे थे, तो हवा में शवों की दुर्गंध बहुत अधिक थी।

एक सैनिक चिल्लाया, "दुनिया को बताओ कि तुमने यहाँ क्या देखा।" स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एक महिला मृत पाई गई थी और उसके बगल में एक भ्रूण था, जो अभी भी गर्भनाल से जुड़ा हुआ था, जबकि एक बुजुर्ग महिला खून से लथपथ पाई गई थी, उसके शरीर पर गोलियों के निशान थे। कुछ मामलों में, पूरे परिवारों को उनके घरों में जलाकर मार दिया गया। घटनास्थल पर, एक क्षतिग्रस्त पिकअप ट्रक और एक हैंग-ग्लाइडर के अवशेष थे, ये दो वाहन थे जिनका उपयोग हमास आतंकवादियों द्वारा इज़राइल में सीमा पार करने के लिए किया गया था। 

इस बीच, हमास आतंकवादियों द्वारा जिंदा जलाए गए पीड़ितों के जले हुए शवों की कुछ भयावह तस्वीरें भी सामने आई हैं, क्योंकि इजरायली सैनिक हमास आतंकवादियों द्वारा कब्जा किए गए क्षेत्रों पर नियंत्रण हासिल करने के बाद पीड़ितों के शवों को हटाने के अभियान में लगे हुए हैं। यह बात सामने आई है कि हमास के आतंकवादियों ने एक इजरायली संगीत समारोह को नरसंहार में बदल दिया, जहां 260 से अधिक शव बरामद हुए। भयावह घटना के दौरान, महिलाओं के साथ उनके दोस्तों के शवों के पास बलात्कार किया गया और दर्जनों को बंधक बनाकर गाजा ले जाया गया। 

बता दें कि, भारत ने शनिवार (7 अक्टूबर) को हुए इजराइल पर हमले के बाद से ही हमास के आतंकी हमलों की निंदा की है और इजराइल के प्रति अपना समर्थन जताया है। वहीं, देश पर सबसे अधिक समय तक शासन करने वाली पार्टी कांग्रेस ने अपनी कार्यसमिति की बैठक में एक प्रस्ताव पारित करते हुए उस फिलिस्तीन को समर्थन दिया है, जिसके आतंकियों द्वारा ये तमाम दरिंदगी की जा रही है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी खुलकर फिलिस्तीन का समर्थन किया है। 

'भारत आतंकवाद के खिलाफ और इजराइल के साथ..', इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कॉल पर पीएम मोदी ने दिया भरोसा

कांग्रेस का बड़ा यू-टर्न, सुबह इजराइल पर हुए हमले की निंदा, शाम को फिलिस्तीन का समर्थन, क्या मुस्लिम वोट छिटकने का डर ?

इजराइल पर 5000 रॉकेट दागने वाले फिलिस्तीनियों का समर्थन कर चौतरफा घिरी कांग्रेस और AIMIM !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -