श्रीलंका की पूर्व ब्यूटी क्वीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्यों?

Apr 08 2021 04:23 PM
श्रीलंका की पूर्व ब्यूटी क्वीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्यों?

कोलंबो: श्रीलंका की पूर्व ब्यूटी क्वीन कैरोलीन जुरी, मिसेज श्रीलंका की 2019 की विजेता, जिन्होंने इस साल की विजेता पुष्पिका डि सिल्वा के मुकुट को जब्त करने की कोशिश की, जिन्होंने मंच पर विवाद किया, इस घटना पर गुरुवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस प्रवक्ता डीआईजी अजित रोहाना ने की। 

रोहाना ने कहा कि पुलिस फिलहाल गिरफ्तार संदिग्धों के बयान दर्ज कर रही है। इस बीच, डी सिल्वा ने माफी के बिना मामले को निपटाने से भी इनकार कर दिया। रविवार रात को डी सिल्वा को कोलंबो में आयोजित प्रतियोगिता के विजेता का नाम दिए जाने के बाद यह बहस छिड़ गई। कुछ समय बाद, जुरी ने डी सिल्वा के मुकुट को जब्त कर लिया, यह दावा करते हुए कि उसे खिताब नहीं दिया जा सकता क्योंकि वह तलाकशुदा थी। 

इसके बाद पेजेंट के अधिकारियों ने पुष्टि की कि मिसेज डि सिल्वा तलाकशुदा नहीं थीं और उन्हें ताज वापस कर दिया जाएगा। इस संबंध में मिसेज श्रीलंका वर्ल्ड के राष्ट्रीय निदेशक, चंडीमल जयसिंघे ने बीबीसी को बताया कि वे इस घटना से काफी निशान हैं। उन्होंने कहा, 'जो कैरोलिन जूरि ने मंच पर व्यवहार किया, वो काफी अपमानजनक था।' मिसेज वर्ल्ड संगठन ने पहले ही मामले पर जांच शुरू कर दी है।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार जुलाई में महिला सुरक्षा पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का करेगी आयोजन

न्यूजीलैंड सरकार ने नए कोयला बॉयलरों पर प्रतिबंध लगाकर ख़त्म की अगले चरण की जलवायु कार्रवाई

वित्त मंत्री डेनियल फ्रेंको ने कहा- "महामारी से आर्थिक नुकसान..."