ऑस्ट्रेलियाई सरकार जुलाई में महिला सुरक्षा पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का करेगी आयोजन

Apr 08 2021 04:01 PM
ऑस्ट्रेलियाई सरकार जुलाई में महिला सुरक्षा पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन का करेगी आयोजन

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने घोषणा की कि वह जुलाई में महिला सुरक्षा पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करेगी। शिखर सम्मेलन का उद्देश्य महिलाओं और बच्चों के खिलाफ घरेलू और यौन सहित सभी प्रकार की हिंसा को रोकने के लिए एक नई योजना को आकार देना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय, राज्य और क्षेत्रीय मंत्रियों ने हाल ही में राष्ट्रीय महिला सुरक्षा शिखर सम्मेलन की शर्तों पर सहमति व्यक्त की। 

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बुधवार शाम एक बयान में कहा, "यह शिखर सम्मेलन महिलाओं की सुरक्षा के बारे में महत्वपूर्ण राष्ट्रीय चर्चा को आगे बढ़ाएगा और यह सुनिश्चित करेगा कि हम सभी लोगों को अपने साथ लाएं।" यह आखिरी शिखर सम्मेलन के तीन साल बाद आता है, जिसमें लगभग 100 प्रतिनिधियों ने भाग लिया था और 2021 में समाप्त होने वाली वर्तमान योजना के लिए फंडिंग में AUSD328 मिलियन हासिल किया था। 29 और 30 जुलाई को होने वाली नई शिखर बैठक बड़ी होने की उम्मीद है, क्योंकि सरकार को कॉल का सामना करना पड़ रहा है। 

घरेलू हिंसा को रोकने के लिए अधिक से अधिक कार्रवाई। महिला सुरक्षा, परिवार और सामाजिक सेवा मंत्री एनी रस्टन ने कहा कि प्रतिनिधियों के पास अपने व्यक्तिगत अनुभवों को साझा करने और रोकथाम और प्रतिक्रिया उपायों के लिए सुझाव देने का अवसर होगा। "हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम महिलाओं और उनके बच्चों के खिलाफ हिंसा को कम करने के लिए महिलाओं और उनके बच्चों के खिलाफ हिंसा को कम करने से आगे बढ़ें," उन्होंने नाइन एंटरटेनमेंट अखबारों को बताया।

EC के नोटिस से बौखलाई सीएम ममता, बोलीं- पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत क्यों नहीं ?

पहले दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी और अब नॉएडा में भी लगा नाईट कर्फ्यू

आंध्र प्रदेश सरकार ने की नक्सली हमले में मारे गए जवानों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा