एसबीआई के पूर्व अध्यक्ष पी जी काकोडकर हुआ निधन
एसबीआई के पूर्व अध्यक्ष पी जी काकोडकर हुआ निधन
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व अध्यक्ष पीजी काकोडकर का रविवार को पणजी में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि 83 वर्षीय पूर्व बैंकर का निधन कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित होने के बाद हुआ। वह गोवा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (जीसीसीआई) की प्रबंध समिति में भी काम कर रहे थे।

वह गोवा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (जीसीसीआई) की प्रबंध समिति में भी थे। वर्ष 1957 में, काकोडकर एक परिवीक्षाधीन सहायक के रूप में एसबीआई में शामिल हुए और 31 मार्च 1997 को बैंक के अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने एसबीआई के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कई मील के पत्थर और एक प्रमुख कारक हासिल किया। उसे बैंक के वैश्विक पूंजी बाजार में जीडीआर के मुद्दे पर प्रवेश करने का श्रेय दिया जाता है। 1997 से 1999 तक उन्होंने गोवा लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।

जीसीसीआई के अध्यक्ष मनोज काकुलो ने कहा कि चैंबर काकोदकर के निधन पर शोक व्यक्त करता है। उन्होंने कहा, "उनकी मृत्यु में, गोवा ने एक शानदार बेटा खो दिया है। वह देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त हुए, एक दुर्लभ अंतर, जिसके बारे में सभी गोवावासियों को गर्व होना चाहिए," उन्होंने कहा। "पोस्ट रिटायरमेंट, उन्होंने GPSC (गोवा लोक सेवा आयोग) के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया। उन्होंने दो बार के लिए चैंबर्स बैंकिंग और फाइनेंस कमेटी के प्रमुख के रूप में गोवा के साथ अपने बैंकिंग अनुभव को साझा किया था। कैकुलो ने कहा- हम हमेशा उनकी स्मृति को संजोए रखेंगे।"

सतना में बड़ा सड़क हादसा, डंपर और बोलेरो की भिड़ंत, 7 की मौत, 5 घायल

दिव्यांका त्रिपाठी ने पति विवेक दहिया के लिए एक खास रोमांटिक नोट पोस्ट किया

क्या इस दिवाली देशभर में नहीं फूटेंगे पटाखे ? आज आ सकती है NGT की गाइडलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -