संसद भवन के सेंट्रल हाल में लगेगा पूर्व पीएम वाजपेयी का पोट्रेट, 12 फरवरी को होगा अनावरण

संसद भवन के सेंट्रल हाल में लगेगा पूर्व पीएम वाजपेयी का पोट्रेट, 12 फरवरी को होगा अनावरण

नई दिल्ली:  संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी का लाइफ साइज पोट्रेट 12 फरवरी को लगाया जाएगा। सरकारी सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस पोट्रेट का अनावरण करेंगे। इस अवसर पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, स्पीकर सुमित्रा महाजन, पीएम मोदी और अन्य लोग भी उपस्थित रहेंगे। इस पोट्रेट को वृंदावन के चित्रकार कृष्ण कन्हाई ने तैयार किया है।

मोहन भागवत का बड़ा ऐलान, कहा चुनाव होने के बाद संघ शुरू कर देगा मंदिर निर्माण

उल्लेखनीय है कि अटल बिहारी वाजपेयी वर्ष 1996 से 2004 के बीच तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे थे। संसद की पोट्रेट कमेटी की अध्यक्ष और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने 18 दिसंबर, 2018 को संसद के सेंट्रल हॉल में वाजपेयी का लाइफ साइज पोट्रेट लगाने का निर्णय  लिया था। लोकसभा स्पीकर ने 12 फरवरी को इस पोट्रेट को लगाए जाने का निर्णय लिया गया था। संसद के सेंट्रल हॉल में पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी सहित देश के कई महापुरुषों के लाइफ साइज पोट्रेट पहले से लगे हुए हैं।

8 फरवरी को भोपाल में होंगे राहुल गाँधी, शुरू हुआ पोस्टर वार

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, डिप्टी स्पीकर और एआईएडीएमके नेता एम थम्बीदुरै, बीजू जनता दल के भर्तृहरि महताब, तिङ्मूल कांग्रेस जे के सुदीप बंधोपाध्याय, तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के जितेंद्र रेड्डी, शिवसेना के अनंत गीते और भाजपा के सत्यनारायण जटिया इस बैठक में शामिल हुए थे। इस बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री तोमर भी मौजूद थे।

खबरें और भी:-

ममता बनर्जी के बाद अब तृणमूल देगी धरना, पूरे बंगाल में दो दिन चलेगा प्रदर्शन

रॉबर्ड वाड्रा के समर्थन में उतरीं ममता, कहा चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

इंदौर से ताल ठोंक सकते हैं रामायण के 'राम', कांग्रेस से ताई के ख़िलाफ़ उतारने पर चल रहा विचार