मोहन भागवत का बड़ा ऐलान, कहा चुनाव होने के बाद संघ शुरू कर देगा मंदिर निर्माण

Feb 07 2019 10:32 AM
मोहन भागवत का बड़ा ऐलान, कहा चुनाव होने के बाद संघ शुरू कर देगा मंदिर निर्माण

नई दिल्ली: राम मंदिर का मामला एक बार फिर ठंडे बस्ते में जाता दिखाई दे रहा है. एक ओर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने चुनाव तक इस मामले में कोई कार्रवाई न करने की घोषणा की है, वहीं अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने भी कुछ ऐसा ही ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद चाहे सरकार किसी की भी बने, संघ मंदिर निर्माण शुरू कर देगा. लेकिन वर्तमान में चुनाव तक मंदिर मामले पर शोर नहीं मचने वाला है.

ममता बनर्जी के बाद अब तृणमूल देगी धरना, पूरे बंगाल में दो दिन चलेगा प्रदर्शन

इससे पहले मंदिर मामले को लेकर बड़ी धर्मसभाओं का आयोजन कर चुकी विहिप ने भी चुनाव तक मंदिर मामले पर कुछ भी न करने की बात कही थी. विहिप की ओर से कहा गया था कि लोकसभा चुनाव तक वो मंदिर निर्माण के बारे में बात नहीं करेंगे. चुनाव के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा. राम मंदिर को लेकर विहिप और आरएसएस कई बार बड़े दावे कर चुके हैं. पहले सरकार पर दबाव डालने की कोशिश हो रही थी कि इसके लिए जल्द कोई बड़ा कदम उठाया जाए. किन्तु अब अचानक से मंदिर मुद्दे पर इन संगठनों का यू टर्न सवालिया निशान लगाता है.

रॉबर्ड वाड्रा के समर्थन में उतरीं ममता, कहा चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

क्या फिर से राम मंदिर का मामला आगामी लोकसभा चुनावों तक ठंडे बस्ते में चला जाएगा? क्या कई वर्षों से चली आ रही परंपरा की तरह इस बार भी बस ये एक चुनावी मुद्दा ही बन कर रह जाएगा? इन सभी सवालों के जवाब अब लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद ही मिल पाएंगे.

खबरें और भी:-

इंदौर से ताल ठोंक सकते हैं रामायण के 'राम', कांग्रेस से ताई के ख़िलाफ़ उतारने पर चल रहा विचार

शिवराज की रैली रद्द, BJP ने कहा- बंगाल सरकार ने नहीं दी हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति

सिंधिया के बाद प्रियंका ने भी संभाला पदभार, दफ्तर में लोगों से की मुलाक़ात