ओबामा इस दिन से बिडेन-हैरिस के लिए शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

Oct 17 2020 11:20 AM
ओबामा इस दिन से बिडेन-हैरिस के लिए  शुरू  करेंगे चुनाव प्रचार

वाशिंगटन: जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे अमेरिका का देश आगे बढ़ रहा है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अगले हफ्ते पेंसिल्वेनिया में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के लिए प्रचार करेंगे। हालांकि वर्तमान राष्ट्रपति ट्रम्प ने अपने समर्थकों को निर्देशित किया कि ओबामा एक "अप्रभावी" प्रचारक थे और 2016 में उनके लिए यह अच्छी खबर थी "उन्होंने एक घटिया काम किया और इसीलिए मैं आपका राष्ट्रपति हूं"। 77 साल के बिडेन ओबामा की दो कार्यकालों के दौरान उपाध्यक्ष थे। जबकि ओबामा ने उनके लिए ऑनलाइन अभियान बनाकर बिडेन और उनके चल रहे साथी और भारत मूल की सीनेटर कमला हैरिस का बचाव किया है, लेकिन यह पहली बार होगा जब 59 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति व्यक्तिगत रूप से चुनाव प्रचार करेंगे।

यह चार साल हो गया है कि उन्होंने अपने वक्तृत्व कौशल के कारण राष्ट्रपति ओबामा को छोड़ दिया, अभी भी विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए सबसे बड़ी भीड़-खींचने वाला बना हुआ है। बिडेन के अभियान द्वारा एक बयान जारी किया गया था जिसमें कहा गया था, "बुधवार, 21 अक्टूबर को (पूर्व) राष्ट्रपति ओबामा, जो बिडेन और कमला हैरिस की ओर से प्रचार करने के लिए फिलाडेल्फिया, पेंसिल्वेनिया जाएंगे।" कोई अन्य विवरण उपलब्ध नहीं था। नवीनतम जनमत सर्वेक्षणों के अनुसार, बिडेन ने रिपब्लिकन के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ औसतन नौ से अधिक अंक हासिल किए।

फिर भी ऐसे संकेत हैं कि चुनाव बाध्यकारी हैं, खासकर जब ट्रम्प ने अपनी रैलियों को जारी रखने के बाद  कोविड-19 से अपनी वसूली जारी रखी। वह युद्ध के मैदानों में अपनी चुनावी रैलियों में हजारों समर्थकों को आकर्षित करता रहा है। ओबामा एकमात्र डेमोक्रेटिक नेता हैं जो अपनी चुनावी रैलियों में एक बड़ी भीड़ को आकर्षित कर सकते हैं। अभियान में उनका हस्तक्षेप, राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक पखवाड़े से थोड़ा अधिक समय के साथ, काले अमेरिकियों और  साथियों को प्रेरित करने और प्रोत्साहित करने और वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने की संभावना है।

ताइवान और चीन के संबंध को लेकर हांगकांग ने कही ये बात

अब यूरोपीय सरकार ने चीनी उत्पादों से बचने के लिए किया ये आग्रह

पैगंबर मोहम्मद के कार्टून चर्चा करना शिक्षक को पड़ा भारी, सिरफिरे ने काट दिया सर