अब यूरोपीय सरकार ने चीनी उत्पादों से बचने के लिए किया ये आग्रह

Oct 17 2020 10:47 AM
अब यूरोपीय सरकार ने चीनी उत्पादों से बचने के लिए किया ये आग्रह

चीन ने अब लगभग कई देशों के साथ अपने संबंधों को खराब कर लिया है। यूरोप में एक बिजनेस ग्रुप फैक्टरिंग चैलेंजर टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने शुक्रवार को चीनी उपकरण विक्रेताओं को रोकने के खिलाफ यह कहते हुए सूचित किया कि राजनीतिक कारणों से ऐसा करने से लागत और नेटवर्क अपग्रेड में देरी होगी। यूरोपीय प्रतिस्पर्धात्मक दूरसंचार संघ (ECTA) ने एक जोरदार शब्दों में कहा, "यह भूराजनीतिक कारणों से चीनी 5G आपूर्तिकर्ताओं के किसी भी प्रतिबंध की निंदा करता है और इस बात पर जोर देता है कि इस तरह के फैसलों को केवल सुस्थापित तथ्यों के आधार पर ही सही ठहराया जा सकता है।" ECTA समूह वैकल्पिक दूरसंचार जैसे कि जर्मनी के 1 और 1 Drillisch, फ्रांस के इलियड और स्पेन के मैस्मोविल। वैश्विक नेटवर्क मार्केट लीडर चीन की हुआवेई टेक्नोलॉजीज भी बोर्ड में शामिल है।

यूरोप में हुआवेई की स्थिति किट के अगली पीढ़ी के नेटवर्क को शुद्ध करने के लिए एक अमेरिकी अभियान से तनाव में आ गई है जो कि वाशिंगटन का कहना है कि यह दावा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि चीनी कंपनी इनकार करती है। ECTA का बयान हुआवेई के उपकरणों पर प्रतिबंध के बाद फ्रांस ने मजबूर किया है कि मामले से परिचित सूत्रों ने कहा कि यह एक वास्तविक प्रतिबंध है। ऑरेंज बेल्जियम द्वारा पिछले हफ्ते के फैसले पर राजनीति भी बड़ी दिखाई दी और बेल्जियम में अपने साझा 5G नेटवर्क के लिए रेडियो एक्सेस नेटवर्क गियर के प्रदाता के रूप में नोकिया के साथ हुआवेई को स्थानापन्न करने के लिए प्रोमेकस दिया।

ECTA के जनरल डायरेक्टर ल्यूक Hindryckx ने एक प्रमुख दैनिक को बताया कि इस बयान में सदस्य सीईओ की चिंताओं को दर्शाया गया है कि विक्रेता जोखिम का आकलन करने के लिए एक सामान्य यूरोपीय संघ के दृष्टिकोण को अपनाना - टूलबॉक्स के रूप में जाना जाता है जो अधिक से अधिक सदस्य देशों को "वास्तविक या डी-फैक्टो बैन लगाने के लिए प्रेरित कर रहा था। "चीनी विक्रेताओं पर। एक अन्य चीनी विक्रेता हुआवेई और जेडटीई का बहिष्कार सिर्फ तीन आपूर्तिकर्ताओं की पसंद के साथ दूरसंचार छोड़ देगा - अन्य वैश्विक खिलाड़ी नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग हैं।

पैगंबर मोहम्मद के कार्टून चर्चा करना शिक्षक को पड़ा भारी, सिरफिरे ने काट दिया सर

विश्व खाद्य दिवस 2020 पर एफएओ संदेश

जानिए क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस