पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाज़ुक, फिलहाल वेंटीलेटर सपोर्ट पर

Aug 14 2020 04:17 PM
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाज़ुक, फिलहाल वेंटीलेटर सपोर्ट पर

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने भी कहा कि 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी की स्थिति आज सुबह (14 अगस्त 2020) तक अपरिवर्तित बनी हुई है। डाॅक्टरों की एक टीम लगातार उन पर नज़र रखे हुए  है। उनका उपचार किया जा रहा है। वह वेंटीलेटर सपोर्ट पर बने हुए हैं। उनके अहम पैरामीटर वर्तमान में स्थिर हैं। 

वहीं इस मेडिकल बुलेटिन के बाद पूर्व राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि उनके पिता प्रणब मुखर्जी की स्वास्थ्य स्थिति बहुत नाजुक बनी हुई है, किन्तु यह खराब नहीं हुई है। उनकी आंखों में हल्का सुधार है। इस दाैरान उन्होंने अपने पिता के लिए दुआ करने वालों का आभार जताया है। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में एडमिट कराया गया था। 

सैन्य अस्पताल में मेडिकल चेकअप में यह पता चला था कि उनके मस्तिष्क में एक बड़ा सा थक्का जमा हुआ है। इसके बाद उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। बता दें कि प्रणब मुखर्जी ने 2012 से 2017 तक भारत के 13 वें राष्ट्रपति के तौर पर कार्य किया। वहीं कल अचानक से पूर्व राष्ट्रपति के देहांत की अफवाह उड़ गई थी। सोशल मीडिया पर शोक भी जाहिर किया जाने लगा था।

अब भारत में दवाओं की भी होम डिलीवरी करेगा Amazon, इस शहर से होगी शुरुआत

आर्थिक संकट से निपटने के लिए तैयार टाटा स्टील, बनाया 20,144 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड

फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी ! ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद