करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे मनमोहन सिंह, 'पाक' ने भेजा था न्योता !
करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे मनमोहन सिंह, 'पाक' ने भेजा था न्योता !
Share:

नई दिल्‍ली: देश के पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए जाएंगे. वह नौ नवंबर को रवाना होने वाले पहले जत्‍थे में शामिल होंगे. पंजाब के सीएम कप्तान अमरिंदर सिंह के न्‍योते पर मनमोहन इस समारोह में शामिल होंगे. दरअसल पाकिस्तान सरकार ने भी उन्हें न्योता भेजा था, किन्तु मनमोहन, पाकिस्तान के निमंत्रण पर नहीं जाएंगे.

दरअसल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने डॉ मनमोहन सिंह से गुरुवार को मुलाकात कर उन्हें करतारपुर गलियारे के उद्घाटन पर चलने का न्योता दिया है. इस वजह से मनमोहन सिंह 9 नवंबर को पहले जत्थे में कैप्टन अमरिंदर के साथ करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में जाएंगे. गौरतलब है कि करतारपुर गलियारा श्रद्धालुओं के लिए 9 नवंबर को खोल दिया जाएगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने पिछले शुक्रवार को उन्‍हें आमंत्रण देने की बात कही थी. 

कुरैशी ने कहा था कि, "हम भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में आमंत्रित करना चाहेंगे. वह सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं. हम पूर्व पीएम को औपचारिक आमंत्रण भी भेजेंगे." पाकिस्तान ने कूटनीतिक चाल चलते हुए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रण नहीं भेजा, किन्तु पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह को निमंत्रण भेजा था, लेकिन पाकिस्तान की यह कूटनीति कामयाब नहीं हुई.

जम्मू के कई वरिष्ठ नेता किए गए रिहा, गवर्नर के सलाहकार बोले- हालात देख कर कश्‍मीर के लीडर भी छोड़ेंगे

मूर्ति विसर्जन को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फरमान, अगर नहीं माना आदेश तो लगेगा भारी जुर्माना

पटना: सीएम नितीश ने झोपड़ियों पर चलवा दिए बुलडोज़र, भीषण बाढ़ के बीच बेघर हुए सैकड़ों लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -