दिग्गज ऑटो कंपनी ने ओला-उबर से संबंधित वित्त मंत्री के बयान को किया खारिज
दिग्गज ऑटो कंपनी ने ओला-उबर से संबंधित वित्त मंत्री के बयान को किया खारिज
Share:

नई दिल्लीः देश की दिग्गज ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने वाहन उद्योग में छाई मंदी का कारण ओला,उबर को मानने से इनकार कर दिया है। कंपनी का मानना है कि यह कंपनियां बीते लंबे समय से बाजार में है मगर यह मंदी बीते कुछ माह में कैसे गंभीर स्थिति में पहुंच गयी। दरअसल केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल में ओला,उबर जैसी कंपनियों को भी ऑटो सेक्टर में मंदी की वजह के रूप में गिनाया था।

मारुति सुजुकी इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ से कहा कि भारत में खुद की कार हो, इस तरह के विचार में कोई परिवर्तन नहीं आया है। उन्होंने कहा कि लोग कई तरह की महत्वाकांक्षाओं के साथ कार खरीदते हैं। वित्त मंत्री ने कहा था कि नयी पीढ़ी के लोग अब ईएमआई देने की बजाय टैक्सी से चलना पसंद करते हैं।

उनके अनुसार यह चलन भी ऑटो सेक्टर में मंदी की एक वजह है। मारुति सुजुकी इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने कहा कि देश में ओला, उबर पिछले 6-7 साल से हैं। इस अवधि में ऑटो सेक्टर ने अपना सबसे अच्छा दौर देखा है। ऐसे में पिछले कुछ महीनों में ऐसा क्या हुआ कि सुस्ती इतनी गंभीर स्थिति में पहुंच गयी।

मारुति के अधिकारी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि मौजूदा सुस्ती में ओला, उबर का कोई बहुत अधिक योगदान है। श्रीवास्तव ने कहा कि हमें इंतजार करने की जरूरत है और किसी भी तरह के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले विस्तृत अध्ययन की जरूरत है। श्रीवास्तव ने अमेरिकी बाजार का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि अमेरिका में उबर एक बड़ी कंपनी है, लेकिन पिछले कुछ साल में वहां कार की बिक्री काफी अच्छी रही है।

मेक इन इंडिया: स्मार्टफोन निर्यात में 700 फीसद की वृद्धि दर्ज

मुकेश अंबानी के परिवार पर कानून का शिकंजा, 'ब्लैक मनी एक्ट' के तहत आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

SBI की ऊंची उड़ान, 10 हजार फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में खोली नई ब्रांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -