BCCI उपाध्यक्ष अरुण जेटली के पुत्र के ख़्वाहिश जताने के बाद पलटा मुद्दा
BCCI उपाध्यक्ष अरुण जेटली के पुत्र के ख़्वाहिश जताने के बाद पलटा मुद्दा
Share:

दिवंगत बीजेपी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के पुत्र रोहन को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) का अध्यक्ष बनाने के लिए सचिव विनोद तिहारा का गुट आगे आया है. दिल्ली उच्च न्यायालय के छह पदों पर उपचुनाव के आदेश के बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई थीं. इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पूर्व अध्यक्ष व डीडीसीए के पूर्व उपाध्यक्ष सीके खन्ना गुट ने वर्तमान सचिव विनोद तिहारा से हाथ मिला लिया था. दोनों गुटों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर ली थी. सीके खन्ना की पत्नी शशि खन्ना अध्यक्ष पद की प्रबल उम्मीदवार थीं लेकिन डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष व बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष अरुण जेटली के पुत्र रोहन के ख़्वाहिश जताने के बाद मुद्दा पलट गया है. डीडीसीए के वर्तमान सचिव विनोद तिहारा, पूर्व अध्यक्ष एसपी बंसल व पूर्व संयुक्त सचिव दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को रोहन से उनके घर में मुलाकात की व अध्यक्ष पद के लिए उन्हें समर्थन भी दिया.

सूत्रों के मुताबिक सीके खन्ना भी शनिवार को रोहन से मिल सकते हैं.दिनेश शर्मा ने बोला कि हमने रोहन को अध्यक्ष पद के लिए समर्थन दिया है. हम चाहते हैं कि अरुण जेटली स्टेडियम को दुनिया स्तरीय बनाने के लिए रोहन आगे आएं. यही नहीं सभी लोग एकजुट होकर उन्हें निर्विरोध निर्वाचित करने में मदद करें. इससे आपस के लड़ाई झगड़े बंद हो जाएं व दिल्ली क्रिकेट ठीक दिशा में आगे बढ़े. सीके खन्ना भी डीडीसीए के वरिष्ठ मेम्बर हैं व उन्हें भी पूरा मान-सम्मान मिलना चाहिए. जब सीके खन्ना से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बोला कि मेरी मीटिंग प्रस्तावित है लेकिन अभी समय तय नहीं हुआ है. उन्होंने बोला कि अभी इस मुद्दे में मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 17 जून को आदेश दिया था कि डीडीसीए छह हफ्ते के अंदर रिक्त छह पदों पर उपचुनाव संपन्न कराए. पिछले वर्ष नवंबर में वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा के इस्तीफे के बाद से अध्यक्ष का पद खाली है. डीडीसीए के लोकपाल ने दिल्ली के विधायक ओमप्रकाश शर्मा को भी अयोग्य घोषित कर दिया था जिससे यह पद भी खाली हो गया था. कंपनी एक्ट के अनुसार चार निदेशकों के भी चुनाव होने हैं. उपाध्यक्ष राकेश बंसल कार्यकारी अध्यक्ष का वजन संभाल रहे हैं. डीडीसीए में 4280 मेम्बर हैं. पिछले चुनाव में विजेता व उपविजेता रहने वाले इन दोनों ग्रुपों के एक साथ आने से स्थितियां बहुत ज्यादा मजबूत होंगी. मंजीत सिंह ने बोला कि चुनाव की तिथि सुनिश्चित होते ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी.

आखिर क्यों किरण मोरे ने सुनील गावस्कर को बताया ख़राब बल्लेबाज़

यूरोपा लीग में स्विस कप चैंपियन को नहीं मिला स्थान, इस दिन से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत

काफी समय बाद एशियाई चैंपियन बॉक्सर डिंको ने कोरोना से जीती जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -