पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से तोड़ा 48 साल पुराना रिश्ता, इस्तीफे में कहा- ऐसा बहुत कुछ है जिसे..
पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से तोड़ा 48 साल पुराना रिश्ता, इस्तीफे में कहा- ऐसा बहुत कुछ है जिसे..
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने आज गुरुवार (8 फ़रवरी) को 48 साल तक पार्टी का सदस्य रहने के बाद तत्काल प्रभाव से कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा बहुत कुछ है, जिसे वह व्यक्त करना चाहेंगे, लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजें अनकही ही रह जाएं तो बेहतर है।

एक्स पर एक पोस्ट में, पूर्व राज्य मंत्री ने कहा कि, "मैं एक युवा किशोर के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है। आज मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। ऐसा बहुत कुछ है जिसे मैं व्यक्त करना चाहता हूं, लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजें अनकही ही रह जाएं तो बेहतर है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं।"

गुरुवार का घटनाक्रम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेताओं के उस बयान के कुछ ही दिन बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि सिद्दीकी के महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाले पार्टी के गुट में शामिल होने की उम्मीद है। सिद्दीकी और उनके विधायक बेटे जीशान की 1 फरवरी को पवार से मुलाकात के बाद राकांपा नेताओं ने यह अटकलें लगाईं। बांद्रा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे सिद्दीकी पूर्व खाद्य और नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री थे। वह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के मुंबई डिवीजन के अध्यक्ष भी थे।

उन्होंने एक छात्र नेता के रूप में शुरुआत की और पहली बार बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) में नगरसेवक के रूप में चुने गए थे। सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में बांद्रा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुने गए थे। 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्हें मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने हराया था। बता दें कि, बाबा सिद्दीकी की बॉलीवुड में भी काफी पकड़ है, सलमान खान, शाहरुख़ खान जैसे सितारे अक्सर बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में शिरकत करते नज़र आते रहे हैं। 

'अगर केंद्र में AAP सरकार आ गई तो, आप पर भी..', ED और कोर्ट के समन पर सीएम केजरीवाल का धमकी भरा बयान

'सहेली के साथ कमरे में आओ, वरना करियर बर्बाद कर दूंगा…', प्रोफेसर ने छात्रा को दी धमकी

'OBC वर्ग में नहीं हुआ पीएम मोदी का जन्म..', राहुल गांधी ने बताई प्रधानमंत्री की जात !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -