दिल्ली में दंगा भड़काने के मामले में पूर्व JNU छात्र उमर खालिद गिरफ्तार
दिल्ली में दंगा भड़काने के मामले में पूर्व JNU छात्र उमर खालिद गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. ये गिरफ्तारी रविवार देर रात की गई है. पुलिस को गत वर्ष दिल्ली में भड़के खूनी दंगे के मामले में उमर खालिद की तलाश थी. पुलिस ने दंगे से संबंधित एक अन्य मामले में उमर के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (निषेध) कानून (UAPA) के तहत केस दर्ज किया था. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने भी दंगे के पीछे कथित साजिश के मामले में उमर से पूछताछ की थी. पुलिस ने उमर खालिद का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था. नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोधी और समर्थकों के बीच हिंसा के बाद 24 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़क उठे थे, जिसमें कम से कम 53 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 200 के लगभग घायल बताए गए थे. 

इस मामले में हाल ही में कई बड़े नेताओं के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने आरोपपत्र दाखिल किया है, जिसमें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) ले पूर्व महासचिव सीताराम येचुरी का भी नाम शामिल है. चार्जशीट में अपना नाम सामने आने के बाद सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर हमला भी बोला था। सीताराम येचुरी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि विपक्ष को घेरा जाए, किसी भी तरह से। 

'शिया काफिर हैं'.... नारे लगाते हुए कराची की सड़कों पर उतरे हज़ारों लोग

रघुवंश बाबू के निधन पर सीएम नितीश ने जताया शोक, कहा- राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

सीमा विवाद पर चर्चा चाहते हैं कांग्रेस सांसद अधीर रंजन, बोले- चीन को माकूल जवाब दे सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -