राज घराने का शक्ति प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

राज घराने का शक्ति प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

जयपुर : गुरूवार को यहां के राज परिवार ने शक्ति प्रदर्शन करते हुये सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। राज घराने के परिवार के साथ न केवल जयपुर के लोग शामिल हुये वहीं अन्य कई इलाकों से भी समर्थक जुटे। राज पैलेस की जमीन से कब्जा हटाने और अन्य दो मांगों को लेकर राज परिवार ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।

गुरूवार की सुबह से राज घराने के सदस्य और उनके समर्थकों की भीड़ जुटने लगी थी। सिटी पैलेस तक रैली निकली तो लोगों का हुजुम उमड़ गया। स्थान स्थान पर रैली के समर्थन में नारेबाजी होती रही। रैली का नेतृत्व पद्मिनी देवी ने किया, जो राज घराने की मुखिया भी है। सुबह रैली में शामिल होने आये लोगों के लिये भरपेट नाश्ते के साथ ही दोपहर के भोजन का भी इंतजाम किया गया था।

रैली में राज घराने के सदस्य और उनके समर्थक वाहनों में तो सवार हुये ही, पैदल भी चलते रहे। चुंकि मामला राज घराने का था, इसलिये पुलिस का भी बंदोबस्त जबरर्दस्त रहा। आगे पीछे तो पुलिस की गाड़ियां चलती रही वहीं सिटी पैलेस परिसर में भी पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया था।

रैली के आगे-आगे बैंड कलाकार संगीत की स्वर लहरी बिखेरते हुये रैली के आगमन की सूचना दे रहे थे तो वहीं नगाड़े भी बजाये जा रहे थे। नगाड़े बजाने वालों को उंट पर बैठाया गया था। बताया गया है कि राज घराने के सदस्य सिटी पैलेस के एक हिस्से पर कब्जा लेने के लिये लंबे समय से संघर्ष कर रहा है तथा अन्य दो मांगों के लिये भी सरकार से कई बार गुजारिश की गई, लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो फिर रैली का सहारा लेना पड़ गया।