WI Vs Aus: गेल के तूफ़ान में उड़ी टीम ऑस्ट्रेलिया, विंडीज के नाम हुई 5 मैचों की सीरीज
WI Vs Aus: गेल के तूफ़ान में उड़ी टीम ऑस्ट्रेलिया, विंडीज के नाम हुई 5 मैचों की सीरीज
Share:

नई दिल्ली: मेहमान ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के हाथों तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पराजय का सामना करना पड़ा है। पांच मैचों की श्रृंखला में कंगारू टीम की लगातार यह तीसरी शिकस्त है। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 3-0 अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है।  कैरेबियन टीम को मैच जिताने में क्रिस गेल का अहम रोल रहा। उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 67 रनों की पारी खेली।

सेंट लूसिया में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत अच्छी रही। ओपनिंग बैट्समैन एरॉन फिंच और मैथ्यू वेड ने पहले विकेट लिए 41 रन जोड़े। वे़ड 23 रन बनाकर आउट हुए जबकि फिंच ने 30 रन बनाए। इन दोनों के जाने के बाद एलेक्स कैरी और मिशेल मार्श भी जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोइसेस हेनरिक्स (33) और एश्टन टर्नर (24) ने उपयोगी पारियां खेलीं। इस प्रकार कंगारू टीम तय 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वाल्श ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। 142 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरूआत सही नहीं रही और पहला विकेट महज 4 रनों के कुल स्कोर पर गिर गया। पारी की शुरुआत करने आए आंद्रे फ्लेचर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

ऐसे में लिंडल सिमंस ने क्रिस गेल के साथ विंडीज की पारी को आगे बढ़ाया। सिमंस अधिक देर मैदान पर नहीं टिके और 15 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान क्रिस गेल ने एक छोर पर धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए कंगारू गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। अपनी तूफानी पारी के दौरान गेल 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 38 गेंदों पर 67 रन कूट दिए। उनके अलावा निकोलस पूरन ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 32 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने 142 रनों का टारगेट 31 गेंदें शेष रहते 4 विकेट पर हासिल कर लिया। धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले क्रिस गेल को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।

विंबलडन बॉयज खिताब के विजेता बने 'समीर बनर्जी'

ICC ने घोषित किए जून के बेस्ट प्लेयर्स के नाम, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मिला अवार्ड

IND vs SL: आज से प्रैक्टिस शुरू करेगी श्रीलंका क्रिकेट टीम, बोर्ड ने दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -