धोनी की इस बात को याद करके आज भी खुश हो जाता है ये खिलाड़ी
धोनी की इस बात को याद करके आज भी खुश हो जाता है ये खिलाड़ी
Share:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी और टीम के कोच गैरी कर्स्टन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने कुछ शानदार नतीजे पेश किए हैं. 2011 का ICC क्रिकेट विश्व कप में प्राप्त जीत हो या फिर ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनने का गौरव प्राप्त करना हो. भारतीय टीम ने कर्स्टन और धौनी की साझेदारी की मदद से बहुत कुछ हासिल किया है. इतना ही नहीं, धौनी और कर्स्टन एक दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं.

हाल ही में एक साक्षात्कार में धौनी के बारे में बोलते हुए कर्स्टन ने बताया कि धौनी की वफादारी ने उन्हें सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बना दिया था. कर्स्टन ने द आरके शो में बात करते हुए कहा, "सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक, जिनसे मैं मिला हूं, वह एक महान लीडर हैं, उन्हें एक नेता के रूप में अविश्वसनीय उपस्थिति मिली है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे लॉयल हैं." कर्स्टन ने उस बात का भी जिक्र किया जब धौनी ने उनके लिए पूरी ट्रिप ही कैंसिल कर दी थी.

वहीं इस बारें कर्स्टन ने कहा, "मैं कभी नहीं भूलूंगा, वर्ल्डकप 2011 से ठीक पहले, हमें बैंगलोर में फ्लाइट से स्कूल जाने के लिए और उसे देखने के लिए बुलाया गया था. जाहिर है, हमारे मददकर्ता स्टाफ में कुछ विदेशी थे, और हमें सुबह नहीं जाने की खबर दी गई, जब पूरी टीम वहां के लिए निकलने वाली थी- और हर कोई इस इवेंट को देखने के लिए उत्सुक था - जो तीन दक्षिण अफ्रीकी खुद थे, उनमें मैं, पैडी अप्टन और एरिक सिमन्स थे, जिनको फ्लाइट स्कूल में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली थी, क्योंकि इसे संभावित सुरक्षा जोखिम के रूप में देखा जा रहा था. जिसके लिए माही ने पूरे कार्यक्रम को रद्द कर दिया. उसने बस इतना बताया था, "ये मेरे लोग हैं. यदि उन्हें अनुमति नहीं है, तो हम में से कोई भी नहीं जाने वाला है.' यही बात है जो मुझे पसंद आई."

जानिए क्यों कोहली को कहते है 'क्रिकेट का किंग', सचिन के ये रिकॉर्ड विराट ही करेंगे ध्वस्त !

22 वर्षीय इस खिलाड़ी को मिली डॉक्टरेट की मानद् उपाधि

फीफा ने जारी किया विश्व कप 2022 का शेड्यूल, ग्रुप चरण के मैचेस का समय घटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -