फीफा ने जारी किया विश्व कप 2022 का शेड्यूल, ग्रुप चरण के मैचेस का समय घटा
फीफा ने जारी किया विश्व कप 2022 का शेड्यूल, ग्रुप चरण के मैचेस का समय घटा
Share:

फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप लेवल के मैच 12 दिन तक चलने वाले है जिसमें हर दिन चार मैच होंगे और नॉकआउट मुकाबले अगर अतिरिक्त वक्त में खिंचते हैं तो कतर में मध्यरात्रि के बाद भी खेले जाएंगे. बुधवार को फुटबॉल की ग्लोबली संस्था फीफा ने पहले ऐसे विश्व कप का आयोजन जारी कर दिया है जो नवंबर और दिसंबर के माह में खेला जाएगा. हालांकि टूर्नामेंट के दौरान मुकाबले स्थानीय समय मुताबिक दोपहर एक बजे (ग्रीनविच मानक समय के मुताबिक सुबह 10 बजे), शाम चार बजे (ग्रीनविच मानक वक्त के मुताबिक दोपहर एक बजे), शाम सात बजे (ग्रीनविच मानक समय के मुताबिक शाम चार बजे) और रात 10 बजे (ग्रीनविच मानक समय के अनुसार शाम सात बजे) शुरू होंगे.

वहीं, फिफा ने अपने बयान में कहा है, 'ग्रुप में टीमों का निर्णय होने के बाद घर में मुकाबले देखने वाले दर्शकों के लिए मैच के शुरुआत के बेहतर वक्त की आशंका पर चर्चा की जाएगी और बेशक कतर के दर्शकों को ध्यान में रखते हुए स्टेडियमों मे मुकाबलों का बंटवारा होगा. '

बता दें की पश्चिम एशिया में होने वाले पहले फुटबॉल वर्ल्ड कप की शुरुआत मेजबान कतर के मैच के साथ होगी जो की 21 नवंबर को दोपहर 1 बजे साठ हजार दर्शकों की क्षमता वाले अल बायत स्टेडियम में होगा. वहीं, फाइनल 18 दिसंबर की शाम छह बजे से आठ हजार दर्शकों की क्षमता वाले लुसेल स्टेडियम में किया जायेगा. इसके अलावा यूरोपीय सत्र पर अधिक प्रभाव नहीं पड़े इसके वजह से इस बार टूर्नामेंट 28 दिन तक जारी रहेगा हालांकि  रूस में पिछला टूर्नामेंट 32 दिन तक खेला गया था. इस टूर्नामेंट के लिए दोहा के करीब आठ जगहों का उपयोग किया जाएगा. वहीं, टीमों और दर्शकों को मैच का लुत्फ लेने के लिए विमान से कतर की यात्रा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये स्टेडियम 30 मील के दायरे में हैं.

जल्द शुरू होगी शूटरों की ओलंपिक की तैयारियां, नियमित होंगे कोरोना टेस्ट

कोरोना की चपेट में आए ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित पूर्व फुटबॉलर हकीम

करीब बेंजेमा के गोल के सहारे रियल मैड्रिड ने जीता मैच, अब खिताब से एक कदम दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -