जानिए क्यों कोहली को कहते है 'क्रिकेट का किंग', सचिन के ये रिकॉर्ड विराट ही करेंगे ध्वस्त !
जानिए क्यों कोहली को कहते है 'क्रिकेट का किंग', सचिन के ये रिकॉर्ड विराट ही करेंगे ध्वस्त !
Share:

आज के समय में बिना किसी संदेह के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज हैं। आज के समय का कोई भी खिलाड़ी उनके नजदीक भी नज़र नहीं आता है। बात चाहे शतक, रन, मैच, कप्तानी या फिर फिटनेस की ही क्यों न हो। हर मामले में कोहली विराट नज़र आते हैं। पूरे क्रिकेट जगत को उम्मीद है कि सचिन तेंदुलकर के कई बड़े रिकॉर्ड आने वाले समय में विराट कोहली ही तोड़ पाएंगे और किसी के लिए ऐसा करना असंभव नजर आता है। तो आइए जानते है सचिन के किन बड़े रिकॉर्ड को केवल और केवल विराट कोहली ही ध्वस्त कर सकते हैं। 

100 शतकों का रिकॉर्ड 

'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 100 शतक जड़ें है। वहीं कोहली अब तक दोनों फॉर्मेट में 70 शतक जड़ चुके हैं। अभी उनका लंबा क्रिकेट करियर बाकी है और वे सचिन का यह रिकॉर्ड आसानी के साथ ध्वस्त कर सकते हैं। 

सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच 

सचिन तेंदुलकर सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी है। 463 एक दिवसीय मैच, 200 टेस्ट और एक टी-20 मैच समेत सचिन ने कुल 664 मैच खेलें हैं। वहीं कोहली अब तक 82 टी-20, 248 वनडे और 86 टेस्ट समेत कुल 416 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। कोहली की फिटनेस और निरंतरता इसी तरह बनी रही तो वे सचिन तेंदुलकर के इस विश्व रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर देंगे। 

 

कैंसिल हो सकती है भारतीय टीम की ये अगली सीरीज

मोर्गन ने विश्व कप फाइनल की जीत पर कही चौकाने वाली बात

रमीज राजा का बड़ा बयान, कहा- 'फवाद आलम को मिलना चाहिए टेस्ट क्रिकेट में दूसरा मौका'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -