पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने सबसे बड़ी चिंता पर ​खीचा ध्यान, कहा-अभिनंदन मिग 21 के बजाय राफेल उड़ा रहे होते, तो...
पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने सबसे बड़ी चिंता पर ​खीचा ध्यान, कहा-अभिनंदन मिग 21 के बजाय राफेल उड़ा रहे होते, तो...
Share:

भारत सरकार लगातार अपने प्रयासों से सेना को ताकतवर बनाने का प्रयास कर रहे है, जिसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है. विमान सौदों को लेकर सेना प्रमुख नाराज है, हाल ही में दिए अपने बयान पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने राफेल विमान सौदे को लेकर उठे विवादों पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि इस तरह के विवाद रक्षा सौदों को धीमा कर देते हैं. इससे सैन्य बलों की क्षमताओं पर असर पड़ता है.

महाराष्ट्र कैबिनेट: अजित पवार को मिला वित्त मंत्रालय, पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री बने आदित्य

इस अलावा पूर्व एयर चीफ मार्शल ने कहा कि बालाकोट हवाई हमले के बाद अगर विंग कमांडर अभिनंदन मिग 21 के बजाय राफेल उड़ा रहे होते, तो नतीजा कुछ अलग होता. आईआईटी बंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर एक अच्छा फैसला दिया. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को क्लीन चिट दी थी. 

TMC नेता पर गिरी गाज, इस वजह से आलाकमान नाखुश

इस चिंतित मामले को लेकर पूर्व वायुसेना प्रमुख ने आगे कहा कि जब राफेल जैसे मुद्दे उछाले जाएंगे. रक्षा खरीद प्रणाली को राजनीतिक रंग दिए जाएंगे तो पूरी प्रक्रिया पीछे छूट जाएगी. पूर्व वायुसेना प्रमुख ने इस बात का जिक्र किया कि बोफोर्स सौदा भी विवाद में रहा था, जबकि बोफोर्स तोप अच्छी रही हैं. उन्होंने कहा कि देश में ऐसी कई एजेंसियां हैं जो शिकायतें मिलने पर सौदों की जांच करती हैं.

कोटा अस्पताल में अब तक 110 नवजातों की मौत, रिपोर्ट में सामने आई खौफनाक सच्चाई

उद्धव के बांटे मंत्रालयों को राज्यपाल ने दी मंजूरी, ये है सभी मंत्रियों की लिस्टआज से CAA के समर्थन में

भाजपा भरेगी हुंकार, अमित शाह करेंगे अभियान की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -