लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया
लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया
Share:

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय वायु सेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में भदौरिया को पार्टी में शामिल किया गया।

सितंबर 2021 में वायु सेना प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका से सेवानिवृत्त होने के बाद, भदौरिया ने वर्तमान प्रमुख विवेक राम चौधरी को मशाल सौंप दी। भारतीय वायु सेना में उनकी यात्रा तब शुरू हुई जब वे जून 1980 में फाइटर स्ट्रीम में शामिल हुए। अपने शानदार करियर के दौरान, 36 बहु-भूमिका वाले राफेल लड़ाकू विमानों के लिए फ्रांस के साथ 59,000 करोड़ रुपये के सौदे के लिए वाणिज्यिक वार्ता के दौरान भदौरिया का नेतृत्व उल्लेखनीय रूप से सामने आया। 2016. IAF में अपने लगभग 40 साल के कार्यकाल में, भदौरिया ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत पहल को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

विनोद तावड़े ने सशस्त्र बलों में भदौरिया की व्यापक सेवा की सराहना की और भारतीय वायुसेना में उनके विशिष्ट करियर के बाद राजनीतिक क्षेत्र में सार्थक योगदान देने की उनकी क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया। उत्तर प्रदेश के आगरा से आने वाले, भदौरिया का भाजपा में प्रवेश ऐसे महत्वपूर्ण समय में हुआ है जब पार्टी को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए राज्य के कई निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देना बाकी है।

भदौरिया के अलावा, पूर्व में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वरप्रसाद राव वेलागापल्ली भी भाजपा में शामिल हुए। यह कदम पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह के 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने के फैसले की यादें ताजा कर देता है। सिंह ने तब इस बात पर जोर दिया था कि भाजपा भारत में "एकमात्र पार्टी" है जिसने राष्ट्रवादी सिद्धांतों को बरकरार रखा है।

तमिलनडु के मंत्री अनीता राधाकृष्णन ने पीएम मोदी पर की विवादित टिप्पणी, भड़की भाजपा

500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद राम मंदिर में फिर मनेगी होली, अयोध्या में उमड़ा भक्तों का सैलाब

'नहीं खेलेंगे होली..', बाजार में मोदी पिचकारी देखकर भड़के कांग्रेसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -