वन अधिकारी ने बंदेरदेव में जानवरों के मांस और शवों को  किया जब्त
वन अधिकारी ने बंदेरदेव में जानवरों के मांस और शवों को किया जब्त
Share:

वन विभाग के अधिकारियों ने अरुणाचल प्रदेश के बांदेर्देवा क्षेत्र में दोइमुख चेक गेट पर वन्यजीवों के मांस और शवों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया है। सोमवार को दोइमुख चेक गेट पर चेकिंग अभियान के दौरान पशु मीट और शवों को जब्त किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार जब्त की गई वस्तुओं में जंगल के शव, भौंकने वाले हिरण, सूखे जंगली सूअर का मांस, सूखे दलिया, गिलहरी, खेत की कीड़ी और तीन अलग-अलग प्रजातियों के 15 पक्षी शामिल थे। बांदेर्देवा के प्रभागीय वनाधिकारी, एचबी अबो ने कहा कि अधिकांश जंगली जानवरों के शवों को एक बस में पूर्वी कामेंग और पक्के केसांग जिलों से ले जाया गया है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि पक्षियों को डोईमुख सर्कल के तहत होज गांव से लाया गया था। जंगल फाउल के मांस को परीक्षण के लिए PTC, Banderdewa में फॉरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। जब्त किए गए मांस और शवों को बाद में वन अधिकारियों द्वारा डोईमुख के पास कोला कैंप में नष्ट कर दिया गया।

ऑल अरुणाचल प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन (AAPSU) ने राज्य सरकार से ऐसी गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया है। AAPSU ने कहा- "यह त्यौहारों के मौसम में जंगली मांस बेचने के लिए शिकारियों की प्रवृत्ति है और इस प्रथा को रोकने की तत्काल आवश्यकता है।"

केंद्र ने बढ़ाई वाहन पंजीकरण की वैधता

सरकार ने किसानों को फिर लिखा पत्र, 30 दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया

देश में घटती महामारी की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में मिले 16 हज़ार नए कोरोना केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -