विदेश से आकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश
विदेश से आकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Share:

हरियाणा : हरियाणा के फरीदाबाद जिले में पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो रोमानियां से आकर फरीदाबाद में चोरी की वारदातो को अंजाम दे रहा था. पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर चार महिलाओं और तीन युवकों सहित 7 लोगों को अरेस्ट किया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी रोमानियां से भारत घूमने आए थे. मगर वे यहां पर चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगे. बीते रविवार को फरीदाबाद शहर की जवाहर कॉलोनी में इस विदेशी गैंग ने एक वारदात को अंजाम दिया. ये लोग पहले एक ज्वेलरी की दुकान में गए, मगर ये वहां अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हुए. इसके बाद इन्होंने एक लेडीज गारमेंट्स की दुकान को अपना निशाना बनाया. वहां इस गैंग ने दुकानदार को अपने झांसे में लेकर 40 हजार रुपये और गहने चुरा लिए. इन विदेशी चोरों की यह वारदात वहां लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई. जब ये लोग वहां से बाहर निकले तो दुकानदार को शक हुआ और उसने अपनी अलमारी देखी तो वहां रखे रुपये गायब थे. इसके फौरन बाद दुकानदार ने CCTV की फुटेज चेक की और वारदात का खुलासा हुआ.

उसके बाद सीआईए डीएलएफ और थाना सारन पुलिस ने दिल्ली से इन सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े जाने के बाद आरोपी खुद को बेकसूर बता रहे हैं. उनके मुताबिक़ वे सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत घूमने आए हैं. लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. यही नहीं पुलिस ने उनकी पिटाई भी की.

आरोपियों के पकड़े जाने के खबर जब पलवल पुलिस को मिली तो उन्होंने फरीदाबाद पहुंचकर आरोपियों की पहचान की. पता चला कि इसी गैंग ने पलवल में एक दुकान से सामान खरीदने के बहाने लगभग 15 से 20 हजार रुपये और कुछ सामान चोरी किया था. आरोप है कि इन्होंने जयपुर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया है. सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है. जहां से चारों महिलाओ को जेल भेज दिया गया है. इनके कब्जे से चोरी में इस्तेमाल होने वाले दो बड़े पेंचकस भी बरामद किए गए हैं वहीं तीनों पुरुष आरोपियों को पूछताछ के लिए पुलिस ने रिमांड पर ले लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -