किसान आंदोलन में विदेशी हस्तियों के विरोध को समर्थन देने पर सरकार ने दी ये प्रतिक्रिया
किसान आंदोलन में विदेशी हस्तियों के विरोध को समर्थन देने पर सरकार ने दी ये प्रतिक्रिया
Share:

नई दिल्ली/वाशिंगटन: भारत के ध्रुवीकरण की स्पष्ट कोशिश में अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस और कुछ अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारतीय मामलों पर शायद ही कोई विशेषज्ञता हासिल की हो, बुधवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे भारतीय प्रदर्शनकारियों को अपना समर्थन दिया।

सरकार ने एक कड़ी प्रतिक्रिया में उन्हें "निहित स्वार्थ समूहों" और उनके समर्थन को "सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और टिप्पणियां" के रूप में वर्णित किया है जो "न तो सटीक और न ही जिम्मेदार" हैं। बुधवार को एक ट्विटर पर तब हंगामा मचा जब अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने मंगलवार रात को भारत के किसानों के विरोध पर एक न्यूज लिंक पोस्ट किया और ट्वीट किया, हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? इससे रिहाना की साख और भारत के आंतरिक मामलों के बारे में ज्ञान पर सवाल उठाने वाले भारतीयों से व्यापक नाराजगी शुरू हो गई।

मीना हैरिस ने बुधवार सुबह भारत पर समन्वित हमले में हिस्सा लिया। "यह कोई संयोग नहीं है कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर एक महीने पहले भी हमला नहीं किया गया था, और जैसा कि हम बोलते हैं, सबसे अधिक आबादी वाले लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है। यह संबंधित है। उन्होंने ट्वीट किया, हम सभी को भारत के इंटरनेट शटडाउन और किसान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अर्धसैनिक हिंसा से नाराज होना चाहिए।

लेबनान-अमेरिकी पूर्व अश्लील अभिनेत्री मिया खलीफा भी एक टिप्पणी के साथ भारतीय महिला प्रदर्शनकारियों की तस्वीर पोस्ट करके गाड़ी में सवार हो गए, "मानव अधिकारों के उल्लंघन में क्या चल रहा है?! वे नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट में कटौती?! "FarmersProtest" जहां उनके ट्वीट्स को दुनिया भर से सैकड़ों लाइक्स और रिट्वीट मिले, वहीं भारतीय फिल्म स्टार कंगना रनौत समेत हजारों भारतीयों ने इन सभी को ट्रोल किया।

सिंगापुर एशिया में पहली बार है Moderna COVID-19 वैक्सीन का किया गया समर्थन

किसानों के सम्मान में आया मिया खलीफा का बयान, कहा- इंटरनेट मत बंद करो

वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी, ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -