नसीब वाले होते हैं ऐसे माथे के लोग
नसीब वाले होते हैं ऐसे माथे के लोग
Share:

जिस तरह से हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha shastra) की मदद से लोगों के हाथों की रेखाएं चेहरे को पढ़कर उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। ठीक वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में अंगों की बनावट के माध्यम से किसी भी इंसान के स्वभाव का आसानी से पता लगाया जा सकता है। ऐसे में आज हम आपको माथे के जरिये भविष्य के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

दबे माथे वाले लोग - जिन लोगों का माथा अंदर की तरफ होता है या फिर दबा हुआ होता है। ऐसे लोग हमेशा सत्य बोलते हैं। ऐसे लोग अपने मन में जो रखते हैं वही जुबान पर रखते है। ऐसे माथे वाले लोग गलत को बिल्कुल भी सहन नहीं करते और बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। इस कारण कई बार इनके निजीजन भी इनसे नाराज हो जाते हैं। 

पतले और छोटे माथे वाले लोग - जिस व्यक्ति का माथा पतला छोटा होता है, उसका मन काफी कमजोर होता है। ऐसे लोग दिमाग से नहीं दिल से सोचते हैं और इसी वजह से वह स्वभाव में काफी भावुक होते हैं। इनको गुस्सा बहुत कम आता है हालाँकि गुस्सा (thin and small forehead personality) होने पर ये जल्दी मान भी जाते हैं।

आगे की ओर निकले हुए माथे के लोग - जिस व्यक्ति का माथा आगे की ओर निकला हुआ होता है, उन लोगों में हर चीज पाने की जिज्ञासा बहुत अधिक होती है। इसी के साथ ऐसे लोग अपने रचनात्मक विचारों की वजह से भीड़ (forehead shape) से अलग रहते हैं।

चिकने माथे वाले लोग - जिस व्यक्ति का माथा चिकना होता है, वह काफी प्रतिभाशाली और गुणवान होते हैं। ऐसे लोग कला के क्षेत्र में अपना काम करते हैं और ज्यादा से ज्यादा समाज से जुड़ने की कोशिश करते हैं।

माथे पर अधिक बाल वाले लोग - जिस व्यक्ति के माथे पर अधिक बाल होते हैं। वे सेवाभावी, योगी, तपस्वी होते हैं। जी हाँ और इस तरह के लोगों के पास लोग सलाह लेने आते हैं और इसी साथ ही आपकी राय भी सुनते हैं।


बड़े माथे वाले लोग - सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति का माथा बड़ा होता है। वह बेहद बुद्धिमान, ज्ञानी, विद्वान होते हैं। उनके अंदर सीखने की कला बहुत (large size forehead personality) तेज होती है।

घर में कितना बड़ा शिवलिंग होना चाहिए और खंडित होने पर क्या करें?, जानिए यहाँ सब कुछ

सावन के महीने में मोरपंख का ये उपाय बना देगा लखपति

इस दिन भूल से भी महिलाओं को नहीं लगना चाहिए सिंदूर वरना हो जाएगा सर्वनाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -