फ़ोर्ब्स ने दो NRI को दी सबसे अमीर उद्योगपतियों में जगह
फ़ोर्ब्स ने दो NRI को दी सबसे अमीर उद्योगपतियों में जगह
Share:

फोर्ब्स मैगजीन के द्वारा हाल ही में सबसे अमीर अमेरिकी उद्यमियों की एक सूची जारी की गई है, जिसमे भारतीय मूल के दो बड़े बिजनेसमैन के नाम भी सामने आ रहे है. बताया जा रहा है कि इस सूची में ऐसे उद्योगपति शामिल है जिनकी उम्र 40 साल से कम है. इस सूची में शीर्ष पर फेसबुक प्रमुख मार्क जकरबर्ग बने हुए है. और मार्क की सम्पत्ति करीब 3100 अरब रूपये बताई जा रही है.

इसी के साथ आपको यह भी बता दे कि इस सूची में 33वें स्थान पर भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी (30 वर्ष) करीब 3000 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ बने हुए है. फ़ोर्ब्स का इस मामले में कहना है कि विवेक की सम्पत्ति का स्त्रोत निवेश बताया रहा है. जबकि इस सूची में 40वें स्थान पर इंस्टाकार्ट के फाउंडर और सीईओ अपूर्वा मेहता (29 वर्ष) बने हुए है.

और इनकी सम्पत्ति कुल 2600 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस सूची में तीसरे स्थान पर जॉन कोउम का नाम आ रहा है, जिन्होंने व्हाट्सप्प की शुरुआत की थी. गौरतलब है कि व्हाट्सप्प को दुनिया का सबसे बड़ा मेसेजिंग ऍप बताया जा रहा है. इनकी सम्पत्ति के बारे में बात करें तो यह सामने आ रहा है कि इन्होने करीब 1400 अरब रुपये में फेसबुक को मार्क के हवाले किया था.

इस सूची में सबसे कम उम्र के व्यक्ति के रूप में पामर लकी (21 वर्ष) को बताया जा रहा है. जिनके पास करीब 4,500 अरब रुपये की संपत्ति बताई जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -