चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए प्राचीन गणेश मंदिर में हुई पूजा-अर्चना, भक्तों ने किया मंत्रोच्चार
चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए प्राचीन गणेश मंदिर में हुई पूजा-अर्चना, भक्तों ने किया मंत्रोच्चार
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर के लोकप्रिय प्राचीन गणेश मंदिर में चंद्रयान-3 की कामयाबी के लिए मंदिर के पुजारियों ने खास पूजा-अर्चना की। पुजारियों ने कामयाब लैंडिग के लिए पूजा पाठ के साथ गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ किया। इस के चलते मंदिर में श्रद्धालु भी उपस्थित रहे। भारत के चंद्रयान-3 की कामयाबी पर देश और दुनिया की नजर है। जिसे लेकर अब पूरे देश में पूजा और प्रार्थनाओं का भी दौर आरम्भ हो गया है। राज्य के सीहोर जिले के प्राचीन गणेश मंदिर में भी चंद्रयान 3 की कामयाबी के लिए पूजा अर्चना एवं मंत्रोच्चार किया गया। 

मंदिर के पुजारियों ने पूजा-अर्चना एवं अर्थव शीर्ष का पाठ कर चंद्रयान-3 की सफलता एवं सफल लैंडिंग के लिए प्रभु श्री गणेश जी से प्रार्थना की। इस के चलते मंदिर में श्रद्धालु भी मौजूद रहे। मंदिर के पुजारी पंडित जय दुबे ने बताया कि चंद्रयान-3 की कामयाबी के लिए प्रभु श्री गणेश जी से प्रार्थना की गई है। यह बहुत ही अहम प्रोजेक्ट है। भारत का नाम देश भर में रोशन हो, वैज्ञानिकों की मेहनत सफल हो, इसके लिए अर्थव शीर्ष का पाठ किया गया है।

चंद्रयान-3 मिशन तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ रहा है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने चंद्रयान-3 के लैंडर के चंद्रमा की सतह पर उतरने के निर्धारित वक़्त से एक दिन पहले यह जानकारी दी। अंतरिक्ष एजेंसी ने बताया कि MOX/ISTRAC से चंद्रयान-3 के चंद्रमा की सतह पर उतरने का सीधा प्रसारण बुधवार शाम 5 बजकर 20 मिनट से आरम्भ किया जाएगा। लैंडर (विक्रम) एवं रोवर (प्रज्ञान) से युक्त लैंडर मॉड्यूल के बुधवार को शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रमा की सतह के दक्षिण ध्रुवी क्षेत्र के निकट उतरने की उम्मीद है। 

'वृद्ध माता-पिता की देखभाल ना करने पर छिनेगी विरासत में मिली संपत्ति', यहाँ पास हुआ अनोखा प्रस्ताव

MP में हुआ 4 पैरों वाली बच्ची का जन्म, डॉक्टर बोले- 'लाखों में एक ऐसा केस आता है'

बाढ़ प्रभावित हिमाचल को 10 करोड़ की मदद देगा तमिलनाडु, सीएम स्टालिन ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -